logo-image

Rajasthan: कोटा के इस हॉस्पिटल में हुई तंत्र साधना, जानें क्‍यों दहशत में थे मरीज के परिजन

मृतक के परिजनों ने करीब 10 मिनट तक हॉस्पिटल के इमरजेंसी वार्ड में आत्मा को बुलाने के लिए की पूजा.

Updated on: 05 Mar 2019, 08:51 AM

कोटा:

कोटा से एक बड़ा ही हैरतंगेज मामला सामने आया है. यहां के MBS हॉस्पिटल में भटकती आत्मा को ले जाने के लिए पूजा- पाठ किए गए और गाने गाए गए.  सोमवार को दर्जनों की संख्या में एक मृतक के परिवार वाले हॉस्पिटल पहुंचे और हॉस्पिटल के इमरजेंसी वार्ड में आत्मा को बुलाने की तंत्र साधना करने लगे. परिजनों का मानना था कि इस तरह से उनके परिवार के सदस्य की भटकती आत्मा उनके साथ चली जाएगी.

यह भी पढ़ें: राजस्थान के राजभवन से ब्रिटिश जमाने की 7 बंदूकें चोरी, चोर सीसीटीवी में कैद

ये सभी लोग बूंदी जिले के द्गारी कस्से के निवासी बताए जा रहे है. बता दें कि मृतक के परिजनों के मुताबिक 7 साल पहले उनके एक परिजन हजारी लाल की इसी हॉस्पिटल के इमरजेंसी वार्ड में मौत हो गई थी. कल उनके दर्जनभर परिजन हॉस्पिटल में पहुंचे और ज्योत जलाकर पूजन करने लगे, महिलाएं गीत गाकर आत्मा को बुलाने का प्रयास करने लगीं. इसके बाद मृतक के परिजन गीत गाते हुए ह़ॉस्पिटल के इमरजेंसी में प्रवेश किया. उनके हाथ में पूजा की थाली और इस पूजा में उपयोग की अन्य वस्तुएं थीं.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान ने की फिर सीमा पार करने की कोशिश, सुखोई ने मार गिराया दुश्मन का ड्रोन

इमरजेंसी में मौजूद नर्सिंग स्टाफ ने उन्हे रोकने का प्रयास किया तो परिजन हाथ जोड़कर विनती करने लगे कि उन्हें यह विधि करने दी जाए नहीं तो उनके मृतक परिजन की आत्मा को शांति नहीं मिलेगी और उनके परिजनों की तबीयत खराब होती रहेगी. मृतक हजारी लाल के परिजनों के मुताबिक हजारी लाल की मृत्यु के पश्चात उनके परिवार के अन्य सदस्यों की तबीयत खराब रहने लगी थी. किसी जानकार ने उन्हें यह विधि करने की सलाह दी थी. जिसके बाद कल हजारी लाल के परिजन उनकी आत्मा को लेने हॉस्पिटल पहुंचे थे.