logo-image

रामगढ़ उपचुनाव: 3 बजे तक 68.75 प्रतिशत मतदान, इस दिन घोषित किए जाएंगे नतीजे

रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र में 2.35 लाख मतदाता हैं जिनमें से 1.10 लाख महिला मतदाता है.

Updated on: 28 Jan 2019, 05:23 PM

जयपुर:

अलवर जिले के रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र में सोमवार अपराहृन तीन बजे तक 68.75 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. सुबह आठ बजे शुरू हुए मतदान का प्रतिशत एक बजे तक 51.39 रहा था जिसमें धीरे धीरे तेजी आई और तीन बजे तक यह 68.75 प्रतिशत पहुंच गया. निर्वाचन अधिकारी पंकज शर्मा ने बताया कि सुबह मॉक पोल के दौरान पांच बूथों से वीवीपेट मशीन को बदला गया जबकि तीन मशीनें मतदान शुरू होने के बाद बदली गई.

ये भी पढ़ें- IND vs NZ: न्यूजीलैंड पर ऐतिहासिक जीत के बाद विराट ने दिल खोलकर की बातें, पांड्या को लेकर दिया बड़ा बयान

रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र में 2.35 लाख मतदाता हैं जिनमें से 1.10 लाख महिला मतदाता है. चुनाव के लिये 278 मतदान केन्द्र स्थापित किये गये हैं. चुनाव निष्पक्ष और शांतिपूर्ण कराने के लिये 2,500 पुलिसकर्मी तैनात किये गये हैं. 9 एरिया मजिस्ट्रेट भी चुनाव प्रक्रिया पर निगरानी रखे हुए हैं. उल्लेखनीय है कि सात दिसम्बर को राजस्थान विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पूर्व रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र के बसपा प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिये गये थे. दो महिलाओं सहित 20 उम्मीदवार आज चुनाव मैदान में हैं.

ये भी पढ़ें- नाबालिग लड़की घर में अकेली देख रही थी एडल्ट फिल्म, मूवी में दिख रहे लोगों पर पड़ी नजर तो लगा भयानक सदमा

बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री नटवर सिंह के पुत्र जगत सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है, जबकि सत्ताधारी कांग्रेस ने अलवर की पूर्व जिला प्रमुख साफिया जुबेर खान को और भाजपा ने पूर्व प्रधान सुखवंत सिंह को मैदान में उतारा है. मतगणना 31 जनवरी को होगी.