logo-image

धरती के ये कैसे भगवान! प्रसव के दौरान नवजात का सिर धड़ से हो गया अलग

बताया जा रहा है कि प्रसव कर रहे चिकित्‍साकर्मियों ने नवजात को इतना जोर से खींचा कि उसका सिर धड़ से अलग हो गए.

Updated on: 10 Jan 2019, 03:55 PM

जैसलमेर (राजस्‍थान:

राजस्‍थान के जैसलमेर में प्रसव के दौरान एक नवजात का सिर धड़ से अलग हो गया. बताया जा रहा है कि प्रसव कर रहे चिकित्‍साकर्मियों ने नवजात को इतना जोर से खींचा कि उसका सिर धड़ से अलग हो गए. इस घटना को लेकर रामगढ़ थाने में एक मामला दर्ज हुआ है और पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.  जानकारी के अनुसार, प्रसूता दीक्षा कंवर को प्रसव पीड़ा के चलते उसके परिजन रामगढ़ अस्पताल ले गए. यहां भर्ती करने के बाद चिकित्साकर्मी अमृतराम ने कहा कि इसे जैसलमेर ले जाओ. जैसलमेर रेफर करने पर जवाहर अस्पताल के चिकित्सक डॉ. रवींद्र सांखला को रामगढ़ से बताया गया कि डिलीवरी हो गई है, लेकिन आंवल अंदर रह गई है. रात एक बजे डॉ. सांखला ने आंवल निकालने का प्रयास किया, लेकिन उन्हें कुछ समझ में नहीं आ रहा था. उन्होंने महिला की तबीयत को स्थिर किया और अगले दिन सुबह फिर से प्रयास किया, लेकिन उन्हें समझ में नहीं आया जिसके चलते जोधपुर रेफर कर दिया.

जोधपुर के उम्मेद अस्पताल में दीक्षा कंवर को उसके परिजन लेकर पहुंचे. यहां चिकित्सकों ने महिला के प्रसव का प्रयास किया तो केवल बच्चे का सिर ही निकला. तब उसके परिजनों को बात समझ में आई और वे सीधे ही बच्चे का सिर लेकर रामगढ़ पुलिस थाना पहुंचे. फिलहाल प्रसूता की हालत नाजुक है और वह जोधपुर में ही भर्ती है. जब महिला के परिजन बच्चे का सिर लेकर रामगढ़ थाने पहुंचे और रामगढ़ पुलिस ने वहां के चिकित्साकर्मियों से पूछताछ की तो उन्होंने बच्चे का धड़ लाकर दिया.

महिला के पति तिलोकसिंह ने रामगढ़ थाने में मामला दर्ज करवाया. मामला दर्ज कर शव के हिस्सों का पोस्टमार्टम करा रहे हैं. रामगढ़ चिकित्सा प्रभारी निखिल शर्मा ने बताया की महिला कमजोर थी. उसके चलते उसको जैसलमेर रेफर कर दिया गया था.