logo-image

Rajasthan Assembly 2018: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने युवाओं के साथ किया संवाद

राजस्थान विधानसभा को देखते हुए भाजपा ने यूथ पर फोकस करना शुरू दिया है. इसी को देखते हुए आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने युवाओं के साथ संवाद किया.

Updated on: 22 Nov 2018, 12:35 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान विधानसभा को देखते हुए भाजपा ने यूथ पर फोकस करना शुरू दिया है. इसी को देखते हुए आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने युवाओं के साथ संवाद किया. जिसको 'युवा री बात, अमित शाह रे साथ' नाम दिया गया. जयपुर के दीप शिखा आडिटोरियम में आयोजित कार्यक्रम में जयपुर के दो हजार युवाओं ने शिरकत की तो वहीं प्रदेश भर के से दो लाख युवाओं के शामिल होने का दावा किया. कार्यक्रम को लेकर पचास हजार प्रश्न आए थे. तो वहीं जयपुर के अलावा सभी संभागों से टू वे लाइन के जरिए युवाओं के प्रश्न पूछने की व्यवस्था की गई थी. हालांकि पचास हजार प्रश्न में से शाह ने आठ सवालों के जवाब दिए. जिसमें राम मंदिर, रोजगार, जीएसटी, देश की सुरक्षा, राजस्थान में एक बार कांग्रेस और एक बार भाजपा सरकार के बनने के मिथक के साथ साथ भाजपा के विजन में युवाओं की भूमिका पर भी सवाल रखे गए. जिसमें शाह ने सधे हुए जवाब दिए. कार्यक्रम में शाह के साथ मुख्यमंत्री राजे, प्रदेशाध्यक्ष मदन सैनी भी मंच पर मौजूद रहे. इस दौरान प्रदेशाध्यक्ष मदन सैनी ने कहा कि देश पर संकट मंडरा रहा है. जिसमें पीएम मोदी को भी स्टेज पर खत्म करने की साजिश रची जा रही है. तो उधर मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि जब-जब देश पर संकट आया है तब-तब युवा और महिला शक्ति ने इसका जवाब दिया है.

वहीं कार्यक्रम में वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव और 2019 के लोकसभा चुनावों को शाह ने परिवारवाद, जातिवाद और तुष्टिकरण के खिलाफ बताते हुए. युवाओं को इसके खिलाफ आवाज उठाने को कहा साथ ही शाह ने ये भी बता दिया कि युवाओं के बगैर इस जंग को नहीं जीता जा सकता. शाह ने राज्य सरकार और मुख्यमंत्री राजे के विकास कार्यों को लेकर सराहना की. तो वहीं यह भी कहा राजे ने जो काम किए हैं उनके प्रचार में वो विफल रही हैं.

यह भी पढ़ें-  कांग्रेस नेता ने 'भारत माता की जय' रुकवाकर राहुल गांधी के नारे लगवाए, अमित शाह ने कहा- शर्म आनी चाहिए

इस दौरान शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह तक निशाना साधा साथ ही अशोक गहलोत और सचिन पायलट पर भी जमकर हमले बोले. युवाओं को कांग्रेस से उनके गिरेबा पकडकर पिछले राज का हिसाब मांगने को भी कहा. राजे के जल स्वावलंबन योजना की भी इस दौरान तारीफ की गई. हालांकि इस दौरान एक बार युवा मोर्चा की ओर से नारेबाजी पर शाह बिगडे और कहा कि नारों से चुनाव नहीं जीता जा सकता है. उन्होंने कहा नारे कम लगाओ हम सिर्फ नारों से चुनाव नहीं जीत सकते.

इस दौरान अमित शाह कांग्रेस के 2019 के संभावित गठबंधन पर भी बोले और कहा कि गठबंधन एक ढकोसला है. विपक्ष सोचता है कि वो गठबंधन के सहारे आगे बढ जाएंगे. लेकिन
शाह ने इस दौरान हुंकार भरते हुए कहा कि वो डंके की चोट पर कहते हैं कि 2019 में अब से ज्यादा भाजपा को बहुमत मिलेगा. शाह ने केंद्र की पीएम मोदी की सराहना करते हुए कहा कि देश पहले के मुकाबले अब ज्यादा सुरक्षित हुआ है.