logo-image

राजस्थान चुनाव : पीएम मोदी के दौरे से पहले गुर्जर समाज का आरक्षण को लेकर प्रदर्शन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अजमेर यात्रा से 1 दिन पहले गुर्जर समाज के सैकड़ों लोगों ने आरक्षण की मांग को लेकर प्रदर्शन किया और पीएम से मिलने का समय मांगा है।

Updated on: 05 Oct 2018, 03:16 PM

जयपुर:

राजस्थान में गुर्जर आरक्षण की आग शांत होने का नाम नहीं ले रही है। राज्य विधानसभा चुनाव से पहले एक बार फिर आरक्षण का मुद्दा गरम हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अजमेर यात्रा से 1 दिन पहले गुर्जर समाज के सैकड़ों लोगों ने आरक्षण की मांग को लेकर अजमेर जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय के बाहर जमकर प्रदर्शन करते हुए वसुंधरा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और टायर जलाकर अपना विरोध जताया।

गुर्जर समाज के लोगों ने जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय के बाहर आ रही एसडीएम की गाड़ी में भी तोड़फोड़ की, जिसके बाद पुलिस ने लोगों पर लाठीचार्ज करते हुए वहां से उन्हें खदेड़ दिया। जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय के मुख्य मार्ग पर नारेबाजी के दौरान जाम लगा रहा।

बता दें कि गुर्जर समाज के लोग सरकारी नौकरियों और शिक्षा में लंबे समय से 5% आरक्षण की मांग कर रहे हैं. लोगों ने उग्र प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और बीजेपी सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर आरक्षण की मांग की।

आरक्षण को लेकर गुर्जर समाज के लोगो ने शनिवार को पीएम मोदी से मुलाकात का समय भी मांगा है. लोगों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनके प्रतिनिधिमंडल को नरेंद्र मोदी से नहीं मिलने दिया गया तो गुर्जर समाज उग्र आंदोलन करेगा और जिसकी समस्त जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

पीएम मोदी राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की 'गौरव यात्रा' के समापन पर शनिवार को अजमेर में जनसभा को संबोधित करेंगे। यह यात्रा अगस्त के महीने में शुरू हुई थी।

और पढ़ें : विधानसभा चुनाव 2018: मायावती के एक ऐलान से क्या कांग्रेस को लग सकतें तीन-तीन झटके, पढ़ें क्यों

इसके अलावा प्रधानमंत्री शनिवार को पुष्कर में ब्रह्मा मंदिर का दर्शन करने भी जाएंगे। पार्टी के राज्य प्रभारी मदन लाल सैनी ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर पीएम मोदी कार्यकर्ताओं को गाइड करेंगे।