BREAKING NEWS
  • ICC World Cup 2019: वर्ल्ड कप में जारी है टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी का जलवा, बैटिंग एवरेज में हैं Top पर- Read More »
  • Sensex Today: शेयर बाजार में कमजोरी, सेंसेक्स 70 प्वाइंट गिरकर खुला, निफ्टी 11,650 के नीचे- Read More »
  • Rupee Open Today: डॉलर के मुकाबले रुपया 20 पैसे मजबूती के साथ खुला, US फेड ने ब्याज दरें स्थिर रखीं- Read More »

Punjab: फतेहवीर की मौत के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर जताया दुख, कही ये बड़ी बात

News State Bureau  |   Updated On : June 11, 2019 10:57 AM
अमरिंदर सिंह (फाइल फोटो)

अमरिंदर सिंह (फाइल फोटो)

ख़ास बातें

  •  150 फीट गहरे बोरवेल में गिरे दो साल के बच्चे फतेहवीर सिंह की हुई मौत.
  •  फतेहवीर को ले जाया गया है हास्पिटल.
  •   प्रशासन फतेहवीर की जान को बचाने में पूरी ताकत झोंक दी थी.

नई दिल्ली:  

पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Punjab Chief minister Amarinder Sing) ने ट्वीट कर 2 साल के फतेहवीर (2 Year old child Fatehveer Singh) के मौत पर दुख जताया है. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा है कि वो वाहेगुरू (भगवान) से प्रार्थना करते हैं कि फतेहवीर के परिवार को इस दुख को सहने की शक्ति मिले. इसके बाद उन्होंने अपने ट्वीट में आगे कहा है कि आगे इस तरह की घटनाएं न हों इसके लिए कड़े कदम उठाए जाएंगे. बता दें आज ही सुबह 5 बजे फतेहवीर का रेस्क्यू करके उसे चंडीगढ़ पीजीआई ले जाया गया था. अस्पताल में ही फतेहवीर की मौत हो गई. 

लेकिन मासूम फतेहवीर की मौत के बाद संगरूर के लोकल लोग काफी गुस्से मे हैं और प्रशासन की लापरवाही के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. 

बता दें 6 जून को घर के सामने ही खेतों में खेलते समय 150 फीट गहरे बोरवेल में गिरे दो साल के बच्चे फतेहवीर सिंह को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन 5 दिन के बाद आखिरकार सफल हुआ था लेकिन आज अस्पताल में उसकी मौत हो गई. गरुवार 6 जून की शाम करीब चार बजे खेलने के दौरान वह इस्तेमाल न किए जा रहे बोरवेल में गिर गया था. मासूम बच्‍चे को निकालने के लिए सेना (Indian Army) और एनडीआरएफ (NDR) की टीमें जुटी हुई थीं. 

फतेहवीर को बाहर निकालने के बाद उसे अस्पताल ले जाया गया था. फतेहवीर सिंह के बोरवेल में फंसे होने की सूचना मिलते ही सेना-एनडीआरएफ की टीमें उसे बचाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाए हुए थी. बचावकर्मियों की कड़ी मशक्त के बाद सोमवार को आखिरकार सफलता मिली. बच्चे को आज बोरवेल के समानांतर खोदी गई टनल की मदद से बाहर निकाल लिया गया. वहीं किसी आपात स्थिति से निपटने के लिए डॉक्टरों और एंबुलेंस की टीमें पहले से मौके पर मौजूद थी. 

यह भी पढ़ें: World Cup: बारिश ने धोया दक्षिण अफ्रीका-वेस्टइंडीज मुकाबला, रद्द हुआ मैच

इसी बीच मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह साढ़े पांचवें दिन शाम करीब 6 बजे पहुंचे. इससे पहले दोपहर में सीएम ने भी ट्वीट कर पूरे मामले पर नजर होने की बात लिखी.

First Published: Tuesday, June 11, 2019 10:16 AM

RELATED TAG: Punjab 2 Year Old Fatehveer Singh Died, Stuck In Borewell For Over 109 Hours, Dies, Punjab 2 Year Old Fatehveer Singh, Stuck In Borewell For Over 109 Hours, Dies, 2 Year Old Child In Borewell, Fa,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो