BREAKING NEWS
  • रोहिंग्या शरणार्थियों की वापसी में रोड़ा अटका रहे कुछ एनजीओ, जानें कैसे- Read More »
  • PAK को भारत के साथ कारोबार बंद करना पड़ा भारी, अब इन चीजों के लिए चुकाने पड़ेंगे 35% ज्यादा दाम- Read More »
  • मुंबई के होटल ने 2 उबले अंडों के लिए वसूले 1,700 रुपये, जानिए क्या थी खासियत- Read More »

लुधियाना गैंगरेप: सड़क पर उतरे जनता के साथ विपक्षी दल, महिला आयोग ने भी लिया संज्ञान

News State Bureau  |   Updated On : February 12, 2019 09:48 PM
लुधियाना गैंगरेप: कैंडिल मार्च निकालते हुए शिरोमणी अकाली दल

लुधियाना गैंगरेप: कैंडिल मार्च निकालते हुए शिरोमणी अकाली दल

नई दिल्ली:  

पंजाब के लुधियाना में 21 साल की छात्रा के साथ हुए गैंगरेप के बाद आरोपियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर लोग सड़क पर उतर गए हैं. शिरोमणी अकाली दल ने कैंडिल मार्च का आयोजन किया. वहीं, पंजाब एकता, सीपीआईएम और बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया. इधर, राष्ट्रीय महिला आयोग ने इस मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय जांच समिति बनाई है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक छात्रा गैंगरेप मामले में 10 संदिग्धों को पकड़ा गया है. महिला आयोग ने इस रिपोर्ट का संज्ञान लेते हुए तीन सदस्यीय जांच समिति बनाई है.

जबकि पंजाब राज्य महिला आयोग ने मीडिया रिपोर्ट्स का संज्ञान लिया है. राज्य महिला आयोग की प्रमुख एम गुलाटी ने कहा, 'हमने लुधियाना की 21 साल की कॉलेज छात्रा के साथ सामूहिक बलात्कार के मामले में मीडिया रिपोर्ट्स का संज्ञान लिया है. सरकार को सख्त कदम उठाने की जरुरत है. हमने लुधियाना में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से बात की है और कल तक उनसे रिपोर्ट मांगी है.'

क्या है पूरा मामला
9 फरवरी को कॉलेज छात्रा अपने दोस्त के साथ एक कार से लुधियाना के साउथ सिटी इलाके से इस्वाल गांव की ओर जा रही थी. तभी एक मोटरसाइकिल पर दो लोगों ने उनकी गाड़ी पर ईंटों से हमला कर दिया. हमलावरों के साथ तीन लोग और शामिल हो गए और उसके बाद वे कार में घुस गए. गाड़ी में घुसने के बाद उन्होंने महिला के पुरुष मित्र को पीटा और कार को यहां से कोई 170 किमी दूर जगराव कस्बे के समीप एक फार्महाउस में ले गए.

इसे भी पढ़ें: पर्रिकर के शयनकक्ष से राफेल की फाइलें लेने आए थे शाह : कांग्रेस

बदमाशों ने लड़की के पुरुष मित्र के फोन से उसके दोस्त को फोन किया और दो लाख रुपये की फिरौती मांगी. उस दोस्त ने फोन आने के बाद पुलिस से संपर्क किया, लेकिन पुलिस ने तुरंत कार्रवाई नहीं की.
अगवा किए गए जोड़े को कथित रूप से फार्महाउस पर पीटा गया और पांच लोगों ने लड़की के साथ दुष्कर्म किया. पीड़िता ने आरोप लगाया है कि हमलावरों ने सात अन्य लोगों को और बुला लिया, जिन्होंने उसका यौन उत्पीड़न किया.

कपल को रविवार (10 फरवरी) को छोड़ दिया गया, जिसके बाद उन्होंने पुलिस में सामूहिक दुष्कर्म व अगवा किए जाने की शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने इस मामले में अबतक 2 आरोपी समेत 10 लोगों को पकड़ा है.

First Published: Tuesday, February 12, 2019 09:48:25 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Ludhiana Gangrape, Gangrape, Shiromani Akali Dal, Punjab, Punjab State Women Commission, Women Commission, Rape,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

वीडियो