पंजाब विधानसभा चुनाव 2017: पीएम मोदी ने कहा, राजनीतिक स्वार्थ के लिए पंजाब के युवाओं को किया जा रहा है बदनाम

पीएम ने कहा कि कांग्रेस एक डूबती नाव है और पंजाब के लोगों को तय करना है कि उन्हें उस नाव पर सवार होना है या नहीं।

  |   Updated On : January 27, 2017 07:12 PM

नई दिल्ली:  

पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जालंधर में पहली चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान पीएम ने कांग्रेस पर निशान साधते हुए कहा कि कांग्रेस सत्ता में आने के लिए छटपटा रही है।

पीएम ने कहा कि पंजाब की आन बान शान भारत का माथा ऊंचा करती है। हिन्दुस्तान का कोई बच्चा या नागरिक ऐसा नहीं होगा, जिसने पंजाब की धरती से निकले गेहूं से अपना पेट न भरा हो। ये पंजाब की धरती देने वालों की धरती है।

रैली के दौरान पीएम ने विपक्षियों पर करारा हमला बोला। उन्होंने कहा कि कुछ लोग पंजाब को अपने नीजि स्वार्थ के लिए बदनाम कर रहे हैं। पंजाब के नौजवानों को दुनिया में बदनाम करने का काम किया जा रहा है।

रैली के दौरान कांग्रेस पर सीधा हमला बोला और पार्टी को डूबती नैया करार दिया। पीएम ने कहा कि कांग्रेस एक डूबती नाव है और पंजाब के लोगों को तय करना है कि उन्हें उस नाव पर सवार होना है या नहीं। साथ ही कहा कि कांग्रेस सत्ता में आने के लिए विरोधियों से हाथ मिला रही है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी का पता ही नहीं चल रहा है कि इसका रंग रूप और राह क्या है। वे सत्ता के बिना ऐसे छटपटा रहे हैं, जैसे पानी के बिना मछली छटपटा रही हो।

पिछले चुनाव में बीजेपी गठबंधन को चुनने के लिए पीएम ने राज्य की जनता को धन्यवाद देते हुए कहा कि 5 साल पहले कांग्रेस सत्ता का सपना देख रही थी लेकिन जनता ने समझदारी भरा निर्णय दिया था। एक बार फिर पंजाब प्रकाश सिंह बादल को मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहता है।

बादल की तारीफ करते हुए पीएम ने कहा कि हिन्दू-सिख एकता के लिए बादल ने काम किया है। पंजाब आगे बढ़ रहा है तो प्रकाश सिंह बादल की वजह से। बादल जब भी मुझसे मिले उन्होंने सिर्फ किसानों की चर्चा की। उनके दिल दिमाग में किसान ही है।

पीएम ने कहा कि पंजाब शूरवीरों की धरती है और पंजाब के हर गांव में पंजाब के हर गांव में सेवानिवृत्त फौजी रहता है। जब-जब देश को जरूरत पड़ी तो पंजाब सीना तानकर खड़ा रहा। पीएम ने कहा कोई नागरिक ऐसा नहीं होगा जिसने पंजाब के गेहूं से पेट न भरा हो।

First Published: Friday, January 27, 2017 06:38 PM

RELATED TAG: Bjp, Congress, Aap,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो