logo-image

चीन: सैमसंग के नए Galaxy Note 7 स्मार्टफोन में हुआ विस्फोट, कस्टमर ने की शिकायत

सैमसंग का कहना है कि हम कस्टमर से कॉन्टैक्ट करने की कोशिश कर रहे हैं। इसके बाद डिवाइस का परीक्षण किया जाएगा।

Updated on: 28 Sep 2016, 04:56 PM

चीन:

सैमसंग के सबसे ज्यादा सुरक्षित स्मार्टफोन माने जाने वाले Galaxy Note 7 में विस्फोट हो गया। चीन में हुई इस घटना से कंपनी की परेशानियां बढ़ गई हैं। बता दें कि कस्टमर्स को सुरक्षित डिवाइस देने के लिए कंपनी ने महंगे प्रोग्राम का रिप्लेसमेंट किया था। लेकिन कुछ नए हैंडसेट में शुरुआत में समस्याएं आनी शुरू हो गई हैं।

जानकारी के मुताबिक, इसी हफ्ते चीन में हुई रैनजी नाम के शख्स ने डिवाइस खरीदा था। अगले दिन ही फोन चार्ज करने के दौरान ही उसमें आग की लपटें निकली और हैंडसेट में विस्फोट हो गया। इस हादसे में हुई की उंगलियां जल गईं और पास में रखे लैपटॉप को भी नुकसान पहुंचा। वहीं, दूसरे कस्टमर्स ने शिकायत की है कि नया फोन अभी से ओवरहीट हो रहा है। साथ ही बैटरी भी जल्दी खत्म हो रही है।

रैनजे ने बताया कि सैमसंग कंपनी को कॉल कर उन्होंने इसकी शिकायत की। इसके बावजूद वहां से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। रैनजे का कहना है कि अब उन्हें इस हैंडसेट पर भरोसा नहीं है। इसलिए इस हादसे के बारे में लोगों को अवगत कराना चाहते हैं। बता दें कि 2 सितंबर को हैंडसेट के रिकॉल की घोषणा करने के बाद सैमसंग ने सिर्फ पिछले हफ्ते ही खराब मोबाइल को नए मॉडल से रिप्लेस किया था। 

वहीं, सैमसंग का कहना है कि हम कस्टमर से कॉन्टैक्ट करने की कोशिश कर रहे हैं। इसके बाद डिवाइस का परीक्षण किया जाएगा।

दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी के लिए ये घटना गंभीर है। इस डिवाइस को कस्टमर्स का काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला था। हालांकि, इसी महीने नए स्मार्टफोन के ओवरहीट और विस्फोट होने की कई शिकायत मिलने के बाद कंपनी को इस हैंडसेट को फिर से चेक करने पर मजबूर होना पड़ा है। यही नहीं, गूगल के फोन लॉन्च करने से पहले ही सैमसंग Note 7 और नया iPhone लॉन्च करने के लिए उतावला हो रहा है। 

 

 

Samsung Galaxy Note 7
Samsung Galaxy Note 7

Samsung Galaxy Note 7 के फीचर्स

कीमत: £739
रिलीज डेट: 2 सितंबर
स्क्रीन: 5.7”
कैमरा: 12MP बैक, 5MP फ्रंट
स्टोरेज: 64GB
प्रोसेसर: ऑक्टाकोर
बैटरी: 3,500 mAh