logo-image

आईसीसी टेस्ट रैकिंग में अश्विन ने लगाई छलांग, बनें नंबर 2 गेंदबाज

कानपुर टेस्ट में 10 विकेट लेने वाले भारतीय स्पिनर रविचन्द्रन अश्विन आईसीसी टेस्ट रैंकिग के दूसरे स्थान पर पहुंच गये हैं।

Updated on: 28 Sep 2016, 04:00 PM

नई दिल्ली:

कानपुर टेस्ट में 10 विकेट लेने वाले भारतीय स्पिनर रविचन्द्रन अश्विन आईसीसी टेस्ट रैंकिग के दूसरे स्थान पर पहुंच गये हैं। कोलकाता में अच्छा प्रदर्शन कर अश्विन नंबर 1 के और भी करीब आ सकते हैं।

भारत-न्यूजीलैंड के बीच हुए पहले टेस्ट में भारत को 197 रन से जीत मिली थी। जिसमें अपनी जादुई बॉलिंग का कमाल दिखाने वाले अश्विन ने 10 विकेट झटक कर टीम की इस जीत में सबसे बड़ी भूमिका निभाई थी। प्वांइट टेबल में अश्विन(871) ने 1 प्वांइट से इंग्लैंड को तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन(870) को पीछे छोड़ा। अब अश्विन टेस्ट के नंबर एक गेंदबाज डेल स्टेन से 7 प्वांइट पीछे हैं। जो 878 अंक के साथ पहले नंबर पर बने हुए हैं।

पहले भी पहुंचे हैं टॉप पर
शुक्रवार 30 सितम्बर से कोलकाता के ईडेन गार्डन में शुरू हो रहे न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में आर ​अश्विन के पास टॉप पोजीशन हासिल करने का सुनहरा अवसर है। इसी साल 26 जुलाई को आर अश्विन दुनिया के नंबर 1 टेस्ट गेंदबाज बने थे।

जडेजा को भी मिला फायदा
वहीं आर अश्विन के साथी गेंदबाज रविंद्र जडेजा को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है और अब वह 7वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इस बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज ने कानपुर टेस्ट में मैन ऑफ द मैच का खिताब भी अपने नाम किया था।

ऑलराउंडर नंबर 1
अश्विन टेस्ट ऑलराउंडर के चार्ट में पहले से ही 406 प्वाइंट के साथ नंबर 1 पर की कुर्सी पर काबिज हैं। उनके बाद दूसरे नंबर पर 384 प्वाइंट के साथ बांग्लादेश के शाकिब उल हसन का नंबर आता है।