logo-image

Petrol Diesel Price: चुनाव नतीजों के 1 दिन पहले पेट्रोल-डीजल का भाव स्थिर, जानिए आपके शहर में क्या है रेट

Petrol Diesel Rate: इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार बुधवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकता और चेन्नई में पेट्रोल के लिए ग्राहकों को क्रमश: 71.17 रुपये, 76.78 रुपये, 73.24 रुपये और 73.87 रुपये प्रति लीटर भुगतान करना पड़ रहा है.

Updated on: 22 May 2019, 07:33 AM

highlights

  • बुधवार को ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दाम में बदलाव नहीं किया
  • दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल-डीजल क्रमश: 71.17 रुपये और 76.78 रुपये दर्ज किया गया
  • मध्यपूर्व में तनाव कम होने से विदेशी बाजार में कच्चे तेल की कीमतों पर दबाव

नई दिल्ली:

Petrol Diesel Price 22nd May, 2019: लोकसभा चुनाव के नतीजों के 1 दिन पहले पेट्रोल-डीजल की कीमतों में स्थिरता देखी जा रही है. बता दें कि पिछले 2 दिन से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही थी. बुधवार को ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) ने पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया है.

यह भी पढ़ें: मुकेश अंबानी की Reliance या TATA नहीं, मार्केट कैप में ये है देश का सबसे बड़ा समूह

किस शहर में क्या है पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) का दाम
इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार बुधवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकता और चेन्नई में पेट्रोल के लिए ग्राहकों को क्रमश: 71.17 रुपये, 76.78 रुपये, 73.24 रुपये और 73.87 रुपये प्रति लीटर भुगतान करना पड़ रहा है. वहीं चारों महानगरों में ग्राहकों को डीजल के लिए क्रमश: 66.20 रुपये, 69.36 रुपये, 67.96 रुपये और 69.97 रुपये प्रति लीटर का भुगतान करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें: 450 रुपये तक महंगे हो सकते हैं आपकी गाड़ियों के इंश्योरेंस प्रीमियम, पढ़ें पूरी खबर

विदेशी बाजार में क्रूड में नरमी
बुधवार को विदेशी बाजार में ब्रेंट क्रूड और WTI में नरमी के साथ कारोबार दर्ज किया गया. ब्रेंट क्रूड में 72 डॉलर प्रति बैरल के नीचे और डब्ल्यूटीआई (WTI) कच्चा तेल में 63 डॉलर प्रति बैरल के करीब कारोबार हुआ. मंगलवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर कच्चा तेल मई वायदा 15 रुपये की हल्की बढ़त के साथ 4,415 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: एक्जिट पोल (Exit Poll) पर उद्योग जगत की चुप्पी, कर रहे नतीजों का इंतजार

मध्यपूर्व में तनाव कम होने से कीमतों पर दबाव
मध्यपूर्व में तनाव कम होने से कच्चे तेल की कीमतों पर दबाव दिख रहा है. सऊदी अरब ने कहा है कि उसका उद्देश्य कच्चे तेल की मार्केट को बैलेंस रखना है. साथ ही मध्यपूर्व में तनाव को भी कम करने की कोशिश करनी है.