logo-image

सबरीमाला मंदिर विवाद : केरल में सीपीएम नेताओं के घरों पर फेंके गए बम, RSS पर आरोप

केरल के सबरीमाला मंदिर में दो महिलाओं के प्रवेश के बाद से शुरू हुई हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है.

Updated on: 05 Jan 2019, 11:40 AM

नई दिल्ली:

केरल के सबरीमाला मंदिर में दो महिलाओं के प्रवेश के बाद से शुरू हुई हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. शुक्रवार की रात को बाइक सवार दो असामाजिक तत्‍वों ने सीपीएम के नेता एएन शमसीर और कुछ अन्‍य जगहों पर बम फेंककर हमला किया. सीपीएम नेता शमसीर ने हमले के पीछे राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ का हाथ बताया है. उन्‍होंने कहा, आरएसएस राज्‍य के शांतिपूर्ण माहौल को खराब करना चाहती है.

बताया जा रहा है बम उस समय फेंका गया, जब शमसीर विधानसभा क्षेत्र की एक शांति बैठक को संबोधित कर रहे थे. माना जा रहा है कि हमलावर सबरीमाला मंदिर में दो महिलाओं के प्रवेश किए जाने से नाराज थे. शमसीर के घर के अलावा सीपीएम नेता और कन्‍नूर जिले के पूर्व सचिव पी ससि और सीपीएम कार्यकर्ता विशाक के घर भी हमले किए गए.
दो महिलाओं के सबरीमाला मंदिर में प्रवेश की सूचना पर पूरे केरल राज्‍य में हिंसा की छिटपुट घटनाएं हो रही हैं. हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं. बीजेपी और दक्षिणपंथी संगठनों के लोग राज्‍यभर में सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं और रास्‍ता जाम कर रहे हैं. वे बाजारों और दुकानों को भी बंद करा रहे हैं. 

दक्षिणपंथी संगठनों के कार्यकर्ता महिला पत्रकारों सहित मीडिया के लोगों को को परेशान कर रहे हैं. उनपर हमले किए जा रहे हैं. पुलिस प्रदर्शन करने वालों पर आंसू गैस और वाटर कैनन से पानी की बौछार फेंक रही है पर ये नहीं मान रहे हैं.