logo-image

तेलंगाना सीएम के चंद्रशेखर राव के ख़िलाफ़ प्रदर्शन कर रहे बीजेपी कार्यकर्ता पुलिस हिरासत में

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सीएम चंद्रशेखर राव पर पीएम के ख़िलाफ़ आपत्तिजनक शब्द का प्रयोग करने का आरोप लगाते हुए बयान वापस लेने की मांग की है।

Updated on: 05 Mar 2018, 12:47 PM

नई दिल्ली:

हैदराबाद पुलिस ने सोमवार को तेलंगाना में प्रदर्शन कर रहे कई बीजेपी कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है।

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सीएम चंद्रशेखर राव पर पीएम के ख़िलाफ़ आपत्तिजनक शब्द का प्रयोग करने का आरोप लगाते हुए बयान वापस लेने की मांग की है।

तेलंगाना बीजेपी अध्यक्ष डॉ. के लक्ष्मण के नेतृत्व में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सोमावार को विरोध प्रदर्शन का आवाहन किया था।

तेलंगाना बीजेपी अध्यक्ष ने प्रदर्शन के बारे में जानकारी देते हुए कहा, 'तेलंगाना बीजेपी की मांग है कि सीएम अपना बयान वापस लें। सीएम के बयान के ख़िलाफ़ हमने सोमवार को राज्य में प्रगति भवव का घेराव का आवाहन किया है। हैदराबाद पुलिस ने मुझे गिरफ़्तार कर लिया है वर्तमान सरकार मुझसे मेरा मैलिक अधिकार छीन रही है।'

क्या है मामला

चंद्रशेखर राव ने 28 फरवरी को करीमनगर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि मैंने पीएम से कम से कम 20 बार किसानों की समस्‍या पर ध्‍यान देने का आग्रह किया था, लेकिन कुछ नहीं हुआ। यदि लोग नरेंद्र मोदी से गुस्‍सा हो गए तो राहुल गांधी या कोई और गांधी नया प्रधानमंत्री बन जाएगा, इससे क्‍या फर्क पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि बीजेपी आती है तो दीनदयाल उपाध्‍याय या श्‍यामा प्रसाद मुखर्जी की चर्चा करती है, कांग्रेस राजीव गांधी और इंदिरा गांधी की चर्चा करते हैं। दोनों पार्टियां बड़बोलेपन की शिकार हैं।

और पढ़ें- आयकर विभाग ने 3,200 करोड़ रुपये के TDS घोटाले का किया पर्दाफ़ाश

के चंद्रशेखर राव ने अभद्र भाषा का इस्‍तेमाल के आरोप से किया इंकार 

तेलंगाना के मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने प्रधानमंत्री मोदी के लिए अभद्र भाषा का इस्‍तेमाल के आरोप से इंकार किया है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मेरे अभिन्‍न मित्रों में शामिल हैं और मैंने दिल्‍ली में उनसे मिलने का समय भी मांगा था। हालांकि, वे मुझे समय नहीं दे पाए, लेकिन इससे यह स्‍पष्‍ट हो जाना चाहिए कि मेरे मन में उनके लिए कोई दुर्भावना नहीं है।

आगे उन्होंने 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर कहा, 'राष्‍ट्रीय राजनीति में बदलाव की जरूरत है। आम लोग 2019 में बदलाव चाहते हैं। मार्क्‍सवादी कम्‍युनिस्‍ट पार्टी के सीताराम येचुरी भी मेरे मित्र हैं और हाल में दिल्‍ली में उनसे मेरी मुलाकात हुई थी। मैं समान विचारधारा वाले लोगों से बातचीत कर रहा हूं। यदि जरूरत पड़ी तो मैं बदलाव के लिए शुरू होने वाले आंदोलन का नेतृत्‍व भी कर सकता हूं।'

और पढ़ें- इंद्राणी बोली कार्ति चिदंबरम ने ली घूस, ED ने कहा- 1.8 करोड़ रुपये किया ट्रांसफर