logo-image

उपचुनाव जीतने के बाद कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी ने कही यह बड़ी बात

कर्नाटक में उपचुनाव में मिली जीत से उत्‍साहित मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी ने कांग्रेस केंद्रीय और राज्‍य के नेताओं के अलावा अपनी पार्टी जनता दल सेक्‍यूलर के नेताओं को बधाई दी है. उन्‍होंने कहा, कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन को बीजेपी अपवित्र मैत्री कहकर बुलाती है, लेकिन आज के परिणाम से यह स्‍पष्‍ट हो गया कि इसमें कुछ भी अपवित्र नहीं है

Updated on: 06 Nov 2018, 03:07 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक में उपचुनाव में मिली जीत से उत्‍साहित मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी ने कांग्रेस केंद्रीय और राज्‍य के नेताओं के अलावा अपनी पार्टी जनता दल सेक्‍यूलर के नेताओं को बधाई दी है. उन्‍होंने कहा, कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन को बीजेपी अपवित्र मैत्री कहकर बुलाती है, लेकिन आज के परिणाम से यह स्‍पष्‍ट हो गया कि इसमें कुछ भी अपवित्र नहीं है और जनता ने खुद ही बीजेपी को जवाब दे दिया है. बीजेपी ने कांग्रेस और जेडीएस के कुछ नेताओं को 25 से 30 करोड़ रुपये ऑफर किया था पर उसके नेता हमारे नेताओं को अपनी निष्‍ठा से डिगा नहीं पाए.

उन्‍होंने कहा, यह चुनाव तो शुरुआत थी. राज्‍य में लोकसभा की 28 सीटें हैं और हम सभी सीटों पर जीतने के लिए कोशिश करेंगे. यही हमारा उद्देश्‍य है. आज हम जीत गए, इसलिए हम यह खोखला दावा नहीं कर रहे, बल्‍कि यह राज्‍य की जनता का गठबंधन की सरकार के प्रति विश्‍वास का नतीजा है. उन्‍होंने कहा, इस जीत से हमें घमंड नहीं करना है.

टीपू सुल्‍तान जयंती मनाने को लेकर उठे विवाद के बारे में उन्‍होंने कहा, मैंने कभी टीपू सुल्‍तान की जयंती मनाने या नहीं मनाने की बात नहीं की. मैंने हमेशा से यह कहा है कि देश में बहुत से समुदाय हैं और लोग अपने नेताओं और चहेतों की जयंती मनाना चाहती है. अगर बीजेपी और उसके नेता ऐसा नहीं करना चाहते या इस तरह के किसी कार्यक्रम में शामिल नहीं होना चाहते तो कोई जरूरत नहीं है उनके आने की.

बता दें कि मंगलवार को उपचुनाव की मतगणना में कांग्रेस गठबंधन को लोकसभा की दो और विधानसभा की दो सीटें हासिल हुईं, वहीं बीजेपी को केवल एक लोकसभा सीट से संतोष करना पड़ा.