logo-image

Video: गर्भवती को चारपाई पर लिटाकर 5 किमी पैदल चले परिजन, महिला ने रास्ते में ही बच्चे को दिया जन्म

महिला की डिलीवरी के लिए परिजनों को एंबुलेंस की सुविधा न मिलने पर मजूबरन चारपाई पर ही अस्पताल ले जाना पड़ा. अस्पताल ले जाते वक्त महिला ने रास्ते में ही बच्चे को जन्म दे दिया.

Updated on: 09 Sep 2019, 12:29 PM

नई दिल्ली:

केंद्र की मोदी सरकार बेशक देश में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं को दावा करती हो, लेकिन असली हालात क्या हैं.. वो आपके सामने हैं. देश की लचर स्वास्थ्य सुविधाओं का ताजा मामला पूर्वोत्तर राज्य असम से आया है. चिंराग जिले के उदलगुरी गांव की रहने वाली महिला प्रेगनेंट थी.

ये भी पढ़ें- महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य को लेकर इस भारतीय दिग्गज ने जताई चिंता, BCCI से की ये अपील

महिला की डिलीवरी के लिए परिजनों को एंबुलेंस की सुविधा न मिलने पर मजूबरन चारपाई पर ही अस्पताल ले जाना पड़ा. अस्पताल ले जाते वक्त महिला ने रास्ते में ही बच्चे को जन्म दे दिया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महिला के परिवार के दो लोग बारिश के बीच उसे एक चारपाई पर लिटाकर अस्पताल ले जा रहे थे.

ये भी पढ़ें- Ashes 2019: अंग्रेजों को पीटने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने दिया बड़ा बयान, बताई जीत की वजह

महिला को बारिश से बचाने के लिए उन्होंने चारपाई के ऊपर तिरपाल भी लगा दी थी. गर्भवती महिला के परिजन करीब 5 किलोमीटर तक पैदल ही उसे चारपाई पर लिटाकर डिसपेंसरी तक ले गए. एएनआई के मुताबिक ये पूरा मामला 8 सितंबर (रविवार) का है.

ये भी पढ़ें- PKL 7: दबंग दिल्ली ने तमिल थलाइवाज को 50-34 से हराया, नवीन कुमार का चमत्कारी प्रदर्शन जारी

गर्भवती के परिजनों ने एंबुलेंस न मिलने की स्थिति में चारपाई पर कपड़े और प्लास्टिक की तिरपाल से उसे अच्छी तरह से ढक दिया था, ताकि बारिश के पानी की वजह से महिला को दिक्कतों का सामना न करना पड़े.