logo-image

वाराणसी में चलती ट्रेन के नीचे गिरी महिला, IRCTC के कर्मचारियों ने ऐसे बचाई जान

जाको राखें साईंया मार सकें न कोई, ये कहावत आज साक्षात चरितार्थ होती हुई दिखाई दी. जी हां देखने वालों की उस वक्त सांसे अटक गई जब एक महिला चलती ट्रेन के नीचे जा गिरी. आनन-फानन में रेलवे के कर्मचारियों ने महिला को ट्रेन के नीचे से निकाला.

Updated on: 17 Feb 2022, 07:43 PM

highlights

  • ट्रेन के नीचे आने के बाद भी महिला को नहीं आई खरोच
  • देखने वालों की कुछ देर के लिए अटक गई थीं सांसें 
  • महिला के जिंदा निकलने पर जताया भगवान का शुक्रिया 

नई दिल्ली :

जाको राखें साईंया मार सकें न कोई, ये कहावत आज साक्षात चरितार्थ होती हुई दिखाई दी. जी हां देखने वालों की उस वक्त सांसे अटक गई जब एक महिला चलती ट्रेन के नीचे जा गिरी. आनन-फानन में रेलवे के कर्मचारियों ने महिला को ट्रेन के नीचे से निकाला. लोग उस वक्त हैरत में पड़ गए जब चलती ट्रेन के नीचे से निकली महिला को एक खरोंच तक नहीं आई. यात्रियों ने भगवान का शुक्रिया करते हुए बताया कि वास्तव में जिसका रखवाला भगवान है. उसका कोई बाल भी बांका नहीं कर सकता. आपको बता दें कि घटना वाराणसी के कैन्ट रेलवे स्टेशन की है. जहां प्लेटफार्म नम्बर पांच पर चलती ट्रेन पकड़ने के चक्कर में महिला नीचे महिला जा गिरी, जिसको समय रहते आईआरसीटीसी के कर्मचारियों ने महिला को ततपरता दिखाते हुए तुरन्त बाहर निकाला.

यह भी पढ़ें : सावधान: कहीं आपका E-Shram Card तो नहीं है फर्जी, PIB ने ट्वीट करके चेताया

जानकारी के मुताबिक हावड़ा से पठानकोट जानी वाली गाड़ी संख्या- 12331 हिमगीरी एक्सप्रेस प्लेटफार्म नंबर पांच पर पहुंची थी. ट्रेन निश्चित समय का ठहराव लेकर चलने लगी. इस दौरान पूर्वी छोर पर एक दंपति ने दौड़कर ट्रेन की वातानुकुलित बोगी में चढ़ने का प्रयास किया. यह देख आईआरसीटीसी के स्थानीय प्रभारी सुबोध श्रीवास्तव ने उन्हें ऐसा करने से मना किया. जिसे अनदेखा कर महिला बोगी में चढ़ने का प्रयास करने लगी. अचानक संतुलन बिगड़ने से वह फिसलकर पटरी और प्लेटफार्म के बीच गिर गई. आधा हिस्सा नीचे चला गया. 
वहा मौजूद आईआरसीटीसी के स्थानीय प्रभारी सुबोध श्रीवास्तव और उनके सहयोगी मो. असलम उसे बचाने के लिए कूद पड़े. महिला यात्री का श्वेटर मजबूती से पकड़कर महिला को बाहर निकाला गया. घटना को लाइव देखने वाले यात्रियों की कुछ देर के लिए तो सासें अटक गई थी. लेकिन महिला के जिंदा निकलने पर सभी ने राहत की सांस ली और भगवान को याद किया.

वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है. संयोगवश महिला को खरोंच तक नहीं आई. महिला ने भगवान का नाम लिया और कर्मचारियो का आभार जताया और उसी ट्रेन में बैठ कर प्रस्थान कर गई. स्टेशन परिसर में आईआरसीटीसी के कर्मचारियो की प्रशंसा हो रही है.