logo-image

घर के नलों से पानी के बजाए आने लगी शराब, मामला जान सन्न रह जाएगा दिमाग

सोसाइटी के लोगों की शिकायत के बाद एक्साइज डिपार्टमेंट ने मामले की जांच शुरू की तो एक अलग ही कहानी निकलकर सामने आई.

Updated on: 05 Feb 2020, 02:43 PM

नई दिल्ली:

केरल के तृश्शूर जिले (Thrissur district) से एक बेहद ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां के सोलोमन एवेन्यू सोसाइटी में रहने वाले लोगों के फ्लैट्स में नल से पानी आने के बजाए शराब आने लगी. सोसाइटी में रहने वाले एक शख्स ने बताया कि वह रात में अपना नल खोला तो उसमें से पानी के बजाए शराब आ रही थी. नल से शराब निकलता देख उसने सोसाइटी के अन्य लोगों से बात की, जिसके बाद मालूम चला कि 18 अन्य फ्लैटों के नलों से भी शराब आ रही है.

ये भी पढ़ें- यूपी पुलिस के जवान को शादी के लिए भी नहीं मिल रही थी छुट्टी, फिर किया ऐसा काम.. अप्रूव हो गई छुट्टी

फ्लैट के नलों से शराब आने के बाद सभी लोगों ने इस पूरे मामले की जानकारी एक्साइज डिपार्टमेंट को दी. लेकिन मौके पर पहुंचे एक्साइज डिपार्टमेंट ने मामले की जांच शुरू की तो एक अलग ही कहानी निकलकर सामने आई. अधिकारियों ने बताया कि करीब 6 साल पहले सोलोमन एवेन्यू सोसाइटी के नजदीक स्थित 'रचना बार' ने अवैध रूप से 6 हजार लीटर शराब स्टोर किया था. अवैध रूप से शराब रखने की जानकारी मिलने के बाद एक्साइज डिपार्टमेंट ने रचना बार के खिलाफ कार्रवाई की. कोर्ट ने मामले की सुनवाई के बाद अधिकारियों को ही शराब नष्ट करने का आदेश दिया था.

ये भी पढ़ें- गर्म व्हिस्की और शहद से ठीक किया जा सकता है कोरोना वायरस! जानिए किसने किया ये दावा

कोर्ट से आदेश मिलने के बाद अधिकारियों ने बार के अंदर ही गड्ढा खोदकर उसमें शराब नष्ट कर दी थी. लेकिन वे इस बात को नहीं जानते थे कि ये सारी शराब रिसकर नीचे स्थित पानी में मिल जाएगी. पानी में मिलने के बाद वही शराब सप्लाई होकर सोसाइटी के टंकियों में पहुंच गई थी. जिसके बाद लोगों के फ्लैटों में नल से पानी के बजाए शराब आ रही थी. इस मामले में सोसाइटी के लोगों ने एक्साइज डिपार्टमेंट के खिलाफ चालकुडी नगरपालिका सचिव और स्वास्थ्य विभाग से शिकायत की है.