BREAKING NEWS
  • 'आप' पर गंभीर का पलटवार, कहा- मुझे गाली देने से प्रदूषण कम होता है तो जी भरकर दीजिए- Read More »
  • Today History: आज ही के दिन WHO ने एशिया के चेचक मुक्त होने की घोषणा की थी, जानें आज का इतिहास- Read More »
  • Horoscope, 13 November: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 13 नवंबर का राशिफल- Read More »

सऊदी अरब में 6 साल के लड़के का 'सिर कलम', वजह जानने के बाद पैरों तले खिसक जाएगी जमीन

Sunil Chaurasia  |   Updated On : February 11, 2019 09:02:09 AM
image:@Sajid14hussain

image:@Sajid14hussain (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

सऊदी अरब से एक बेहद ही सनसनीखेज मामला सामने आया है, जिसे पढ़ने के बाद आपकी रूह कांप जाएगी. यहां एक 6 साल के बच्चे की कांच की बोतल से गला रेतकर हत्या कर दी गई. मामला पिछले सप्ताह का बताया जा रहा है. हत्या के करीब हफ्ते भर बाद मृतक बच्चे की तस्वीर सामने आते ही सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी है. छह साल के उस बच्चे का नाम जकारिया अल-जबर था. metro.co.uk की एक रिपोर्ट के मुताबिक हत्या के समय जकारिया के साथ उसकी मां भी मौजूद थी. जकारिया की मां अपने बच्चे के साथ मदीना में स्थित मोहम्मद पैगंबर के दरगाह गई थीं.

ये भी पढ़ें- Video: सड़क हादसे में मर चुके पिल्ले को जिंदा करने की कोशिश करती रही मां, लाश छोड़ने के लिए भी नहीं थी तैयार

हत्या के समय वहां मौजूद चश्मदीदों ने बताया कि जकारिया और उसकी मां एक टैक्सी से उतरे थे. जिसके बाद उन्हें एक शख्स मिला, जो उनसे पूछ रहा था कि वे मुस्लिम धर्म के किस संप्रदाय से ताल्लुक रखते हैं. शख्स के इस सवाल पर जकारिया की मां ने कहा कि वे शिया मुस्लिम हैं. जकारिया की मां का ये जवाब सुनते ही शख्स वहां से चला गया. कुछ ही देर बाद उनके पास एक कार आकर रुक गई. कार में से एक शख्स बाहर की ओर निकला और उसने कांच की बोतल से जकारिया की गर्दन पर बड़ी ही बेरहमी से हमला कर दिया. हमलावर ने कांच की टूटी हुई बोतल से जकारिया का गला चीर दिया.

ये भी पढ़ें- कपड़े सुखाते समय वॉशिंग मशीन में बर्फ डाल देती थी महिला, सामने आई सच्चाई तो सन्न रह गया दिमाग

स्थानीय मीडिया की मानें तो महिला ने अपने बच्चे को बचाने के लिए हमलावर को खींचने की कोशिश की थी, लेकिन असफल रही और नीचे गिर गई. प्राप्त जानकारी के मुताबिक फिलहाल इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हो पाई है. नन्हे जकारिया की हत्या से आहत लोगों ने सोशल मीडिया पर #JusticeforZakaria नाम से कैंपेन भी शुरू कर दिया है. अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन के Shia Rights Watch नाम के एक मानवाधिकार संगठन ने कहा कि इस पूरे मामले में सऊदी अरब के अधिकारियों ने कोई हस्तक्षेप नहीं किया है. इस पूरे मामले में शिया समुदाय जकारिया की हत्या से आहत है और सऊदी अरब में शिया मुसलमानों की सुरक्षा में असफल होने पर सरकार को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं.

First Published: Feb 11, 2019 09:02:05 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो