अरे इस ऑटो रिक्शा ने तो लग्जरी कार को भी फेल कर दिया, चकित कर देने वाली हैं सुविधाएं

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 21, 2019 10:29:53 AM
अरे इस ऑटो रिक्शा ने तो लग्जरी कार को भी फेल कर दिया

अरे इस ऑटो रिक्शा ने तो लग्जरी कार को भी फेल कर दिया (Photo Credit : फाइल फोटो )

मुंबई:  

आजकल लोग आरामदायक यात्रा के लिए कैब सर्विस का इस्तेमाल ज्यादा करने लग गए हैं. ऑटो (Auto) चालकों के बर्ताव की वजह से भी लोगों ने कैब की सेवाएं लेना शुरू कर दिया है. ऐसे में मुंबई के एक ऑटो चालक ने अपने व्यवहार और ऑटो के डेकोरेशन से सबका दिल जीत लिया है. आज हर कोई उनके ऑटो पर यात्रा करना चाहता है. दरअसल, मुंबई के सत्‍यवान गिते (Satyawan Gite) नाम के ड्राइवर ने अपने पैसेंजर को अपने ऑटो में ही हर मुमकिन सुविधा देने का प्रयास किया है. सत्यवान गिते का दावा है कि उनका ऑटो मुंबई का पहला और एकलौता 'होम सिस्टम' ऑटो रिक्शा है.

यह भी पढ़ें: छोटी किराना दुकानों के लिए बिजनेस की राह आसान बनाएगी मोदी सरकार

होम सिस्टम से लैस है ऑटो रिक्शा
बता दें कि होम सिस्टम से यहां आशय है कि घर जैसी सुविधाओं वाले ऑटो रिक्शा से है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सत्यवान का कहना है कि उनके ऑटो में घर जैसी ही पूरी सुख सुविधा है. उनके ऑटो में फोन चार्जिंग, हैंड वॉश, साफ पानी की सुविधा दी गई है. इसके अलावा ऑटो जैसी एकदम छोटी जगह में उन्होंने बेहद खूबसूरत पौधे भी लगाए हुए हैं. सत्यवान कहते हैं कि नई उम्र के लोगों के लिए उन्होंने अपने ऑटो में डेस्‍कटॉप मॉनिटर भी लगा रखा है. ऑटो में ही वॉश बेसिन और पेपर टिश्यू की सुविधा भी है.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today 21 Nov 2019: सोने-चांदी में आज तेजी की संभावना, जानिए जानकारों की बेहतरीन राय

वरिष्ठ नागरिकों को 1 किलोमीटर तक मुफ्त यात्रा
सत्‍यवान गिते (Satyawan Gite) वरिष्ठ नागरिकों को 1 किलोमीटर तक मुफ्त यात्रा की सुविधा भी देते हैं. उनका कहना है कि वरिष्ठ नागरिकों की आय उम्र के इस पड़ाव पर बंद हो जाती है और उनका देखभाल करने वाला भी कोई नहीं होता है. ऐसे में उन्हें 1 किलोमीटर तक छोड़ देता हूं. उनके ऐसा करने के पीछे मकसद क्या है पूछने पर कहते हैं कि वह वरिष्ठ नागरिकों की खुशी के अलावा अपने सभी पैसेंजर को खुश रखना चाहते हैं.

First Published: Nov 21, 2019 10:29:53 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो