BREAKING NEWS
  • Karva Chauth 2019: करवा चौथ पर पति की जिद के आगे झुका पुलिस महकमा, देनी पड़ी सिपाही को छुट्टी- Read More »

दिल को दहलाने वाली खबरः घर के वफादार कुत्‍तों ने मालिक को नोंच-नोंच कर खा लिया

DRIGRAJ MADHESHIA  |   Updated On : July 11, 2019 06:19:27 PM
प्रतिकात्‍मक चित्र

प्रतिकात्‍मक चित्र (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली:  

पालतू जानवरों में कुत्‍ता सबसे ज्‍यादा वफादार होता है. वह न केवल घर की पहरेदारी करता है बल्‍कि बाहरी खतरों के प्रति अगाह भी करता है. कई ऐसी खबरें देखने और पढ़ने को मिलती हैं, जिसमें कुत्‍ते ने अपनी जान दे कर मालिक को मौत के मुंह से बचाया हो. लेकिन यह खबर दिल को दहलाने वाली है. जानवरों से बेहद प्‍यार करने वाले एक व्‍यक्‍ति को उसके पालतू कुत्‍तों ने नोंच-नोंच कर खा लिया.

यह भी पढ़ेंः अमृतसर के महिंद्रा कॉलोनी में 5 कुतों ने एक बच्चे को नोंचा, लोगों ने बचाया

अमेरिका के टेक्सास शहर में कुत्ते अपने ही मालिक का भक्षक बन गए. एक घर में 18 कुत्तों ने अपने मालिक के शव को ही भोजन बना लिया. जानवरों से प्यार करने वाले मैक डलास में अपने 18 पालतू कुत्तों के साथ रहते थे. वो बीते अप्रैल में लापता हो गए थे. उनकी खोज खबर के लिए उनके रिश्तेदार जब भी घर में घुसने की कोशिश करते मैक के पालतू कुत्ते बुरी तरह भौंकने लगते और उन्हें अंदर आने से रोक देते थे.

यह भी पढ़ेंः मां के पास सो रहे बच्चे को उठा ले गए खूंखार कुत्ते, फिर नोंच-नोंचकर मार डाला

मैक के रिश्‍तेदार जब उनका पता नहीं लगा सके तो सुरक्षा एजेंसियों की शरण में पहुंचे. सुरक्षा एजेंसियां जब घर की जांच के लिए पहुंचीं तो उन्‍हें ऊंची घास के बीच जानवरों का मल पाया, जिसमें मानव के बाल, कपड़े और हड्डी के टुकड़े थे. हड्डी के बड़े टुकड़ों को यूनिवर्सिटी ऑफ नॉर्थ टेक्सास सेंटर फॉर ह्यूमन रिमेन्स में जांच के लिए भेजा गया. हड्डियों के डीएनए की जांच से पता चला कि वो मैक के थे.

यह भी पढ़ेंः Shocking News: मां-बाप के सामने ही कुत्‍तों ने मासूम बच्‍चियों को नोंच डाला, एक की मौत

जॉनसन काउंटी शेरिफ कार्यालय के अनुसार, मेडिकल परीक्षकों ने डीएनए टेस्ट के जरिए पाया गया कि कुत्तों के मल से बरामद हड्डी के टुकड़े 57 वर्षीय फ्रेडी मैक के थे. जांचकर्ताओं के मुताबिक मिश्रित नस्ल के 18 कुत्ते मैक के शरीर, उसके कपड़ों और उसके बालों को खाए गए.

यह भी पढ़ेंः घर के बाहर खेल रहा था 6 साल का मासूम, मां के सामने ही कुत्तों ने नोंच-नोंचकर मारकर डाला

रिपोर्ट के मुताबिक मैक को स्वास्थ्य संबंधी गंभीर समस्याएं थीं. जांच में यह स्पष्ट नहीं हो सका कि मैक के बीमार रहने के दौरान कुत्तों ने अपने मालिक को मार डाला या फिर मौत होने के बाद उसके शरीर को खा गए.

First Published: Jul 11, 2019 06:18:42 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो