logo-image

कुदरत का कैसा करिश्मा, बच्चे के पेट में बच्चा, डॉक्टर्स के भी होश फाख्ता

Baby in baby womb: हर किसी को कुदरत के अजब करिश्मे पर यकीन नहीं हो रहा है. बिहार में एक अजीबोगरीब मामला सामने आ रहा है. बताया जा रहा है कि यहां 40 दिन के बच्चे के पेट में एक बच्चा पल रहा था.

Updated on: 29 May 2022, 03:33 PM

highlights

  • 40 दिन का बच्चा का पेट फूल गया था
  • डॉक्टर्स भी शुरूआती जांच में ना जान पाए
  • सच सुनकर डॉक्टर्स के भी दिमाग चकराए

नई दिल्ली:

Baby in baby's womb: साइंस और टेक्नोलोजी के बीच इस दुनिया में रहस्यमयी और अद्भुत घटनाएं घटती रहती हैं ऐसी ही एक अद्भुत घटना आपके पैरों तले जमीन खींच लेगी. इस खबर को लेकर चारों ओर सनसनी फैली हुई है. हर किसी को कुदरत के अजब करिश्मे पर यकीन नहीं हो रहा है. बिहार में एक अजीबोगरीब मामला सामने आ रहा है. बताया जा रहा है कि यहां 40 दिन के बच्चे के पेट में एक बच्चा पल रहा था. डॉक्टर्स भी इस मामले के सामने आने पर हक्के बक्के रह गए. 

40 दिन का बच्चा और उसके पेट में दूसरा बच्चा
यह हैरतअंगेज घटना हर किसी को चौंका रही है. बिहार के मोतीहारी में एक मां ने अपने नवजात को जन्म दिया और बच्चा 40 दिन का भी नहीं हुआ कि होश फाख्ता करने वाला सच सामने आया. मोतिहारी के रहमानिया मेडिकल सेंटर में इस बच्चे का मामला आया था. जहां घरवाले बच्चे का पेट फुला होने की शिकायत लेकर पहुंचे थे.

ये भी पढ़ेंः बंटवारे के दौरान बिछड़ा था बच्चा, अंतिम सांस पाकिस्तान में परिवार के साथ लेने की इच्छा

बच्चे को टॉयलेट पास करने में भी परेशानी आ रही थी. डॉक्टर्स ने इसकी जांच की तो हक्के- बक्के रह गए. सीटी स्कैन से सच सामने आया जिसमें खुलासा हुआ कि बच्चे के पेट में दूसरा बच्चा पल रहा है.

सर्जरी कर अलग किया बच्चा
डॉक्टर्स ने बच्चे के पेट से दूसरे बच्चे को सर्जरी कर अलग कर दिया है. भ्रूण को अलग करने के बाद अब बच्चे की जान खतरे से बाहर है. बच्चा अब स्वस्थ है. हमानिया मेडिकल सेंटर के डॉक्टर ओमर तबरेज ने बताया कि मेडिकल टर्म में इस सिचुएशन को फिटू के नाम से जाना जाता है. यह एक रेयर केस है जो 5 लाख में से 1 बच्चे में पाया जाता है.