13 साल की लड़की को कई दिनों से हो रहा था पेट दर्द, जांच में सामने आई ऐसी सच्चाई.. दंग रह जाएंगे आप

News State Bureau  |   Updated On : January 28, 2020 05:12:45 PM
13 साल की लड़की को कई दिनों से हो रहा था पेट दर्द, जांच में सामने आई ऐसी सच्चाई.. दंग रह जाएंगे आप

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit : https://ultrasound.ie/ )

नई दिल्ली:  

तमिलनाडु के कोयंबटूर से एक बेहद ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक 13 साल की लड़की को काफी दिनों से पेट दर्द की शिकायत थी, जिसके बाद उसके परिजनों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया. डॉक्टरों ने जब लड़की के पेट की जांच की तो उन्हें काफी हैरान कर देने वाली सच्चाई दिखी. डॉक्टरों ने बताया कि स्कैनिंग के दौरान लड़की के पेट में गेंद जैसी कोई चीज दिखाई दे रही थी.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान: मंडप से हिंदू लड़की का किडनैप कर जबरन धर्म परिवर्तन कराया, फिर गुंडे से करा दी शादी

पहले तो डॉक्टरों ने एंडोस्कोपी के जरिए लड़की के पेट से वो गेंदनुमा चीज निकालने की कोशिश की थी, लेकिन उन्हें इसमें कामयाबी नहीं मिली. एंडोस्कोपी फेल होने के बाद डॉक्टरों के पास ऑपरेशन करने का ही रास्ता बचा था. जिसके बाद अस्पताल के सर्जन गोकुल कृपाशंकर और उनकी टीम ने लड़की की सफल सर्जरी कर उसमें से बालों का बड़ा-सा गुच्छा, शैंपू के खाली पैकेट और कुछ प्लास्टिक के टुकड़े बाहर निकाले.

ये भी पढ़ें- IND vs NZ: 'भारत माता की जय' के नारे लगा रहा था न्यूजीलैंड का क्रिकेट फैन, देखें Viral Video

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ समय पहले लड़की के किसी रिश्तेदार की मौत हो गई थी, जिसके बाद से ही वह मानसिक रूप से काफी परेशान रहने लगी थी. मानसिक तौर पर खराब स्वास्थ्य की वजह से ही वह बाल, शैंपू की पुड़िया और प्लास्टिक के टुकड़े निगल जा रही थी. लड़की का ऑपरेशन करने वाले डॉक्टरों ने बताया कि पेट में इकट्ठा हुई ऐसी चीजों की वजह से ही उसे काफी दर्द हो रहा था. लेकिन सफल सर्जरी के बाद वह पूरी तरह से स्वस्थ हो गई है.

First Published: Jan 28, 2020 05:12:45 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो