logo-image

World's Most Dangerous Tribe: यह हैं दुनिया के सबसे खतरनाक जनजाति के लोग, देखते ही कर देते हैं लोगों की हत्या

सबकी पहचान अपनी संस्कृति से होती है. कहा जाता है कि हर किलोमीटर पर लोगों की भाषा और संस्कृति में बदलाव होता है

Updated on: 10 May 2023, 01:56 PM

highlights

मुर्सी जनजाति की संख्या करीब 10 हजार है

इनसे मिलने पर रोक लगा दी है

मुर्सी के पास अपनी जाति में एक हीरा है

नई दिल्ली:

हमारी धरती पर हर जगह की अपनी संस्कृति और सभ्यता है. सबकी पहचान अपनी संस्कृति से होती है. कहा जाता है कि हर किलोमीटर पर लोगों की भाषा और संस्कृति में बदलाव होता है. हालांकि ज्यादातर एक जैसे ही होते हैं, लेकिन कुछ ऐसी संस्कृति या सभ्यता के लोग देखने को मिलते हैं, जिन्हें देखने के बाद लगता है कि ये धरती के प्राणी नहीं हो सकते हैं. हम आपको एक ऐसी जनजाति के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं. 

दूसरे की हत्या करना मानते हैं गर्व
क्या आपने मुर्सी जनजाति के बारे में सुना है? ये हैं ऐसी जाति के लोग, जिनकी गिनती धरती के सबसे खतरनाक कबीलों में होती है. वे बहुत खतरनाक होते हैं. कहा जाता है कि ये लोगों को मारकर अपनी मर्दानगी साबित करते हैं. तभी यह सिद्ध होता है कि मुर्सी के पास अपनी जाति में एक हीरा है. ये उग्र जनजातियां इथियोपिया की ओमान घाटी और सूडान की सीमा में रहती हैं. इन कबीलों के पास इतने घातक हथियार हैं कि ये पल भर में किसी की भी जान ले सकते हैं.

यह खबर भी पढ़ें- जब अजगर ने मगरमच्छ को निगल लिया, फिर लोगों ने फाड़ दिया पेट, देखें वीडियो

कोई भी उनके इलाके में नहीं घुसता है
मुर्सी जनजाति की संख्या करीब 10 हजार है. इस जनजाति के लोगों का मानना ​​है कि अगर वे दूसरों की हत्या नहीं करते हैं तो वे खुद को जिंदा नहीं मानते हैं, इससे खुद मर जाना ही अच्छा है. वहीं, लोगों का यह भी कहना है कि अगर कोई गलती से उनके इलाके में घुस जाता है तो उसे मार देते हैं. 

दूसरे लोग नहीं मिल सकते हैं
ये इतने खतरनाक हैं कि इथोपिया की सरकार ने आम लोगों के इनसे मिलने पर रोक लगा दी है. अगर दूसरे देशों से मेहमान आकर इस जनजाति के लोगों को देखना चाहते हैं तो उन्हें इथोपिया की सरकार द्वारा पूरी सुरक्षा दी जाती है. इसके बाद उन्हें सुरक्षा घेरों में घुमाया जाता है ताकि कोई उन पर हमला न कर दे.