BREAKING NEWS
  • PAK को भारत के साथ कारोबार बंद करना पड़ा भारी, अब इन चीजों के लिए चुकाने पड़ेंगे 35% ज्यादा दाम- Read More »
  • मुंबई के होटल ने 2 उबले अंडों के लिए वसूले 1,700 रुपये, जानिए क्या थी खासियत- Read More »
  • भोजपुरी गानों में छाए मोदी और शाह, आर्टिकल 370 पर बना गाना 'ले लेबे जम्मू कश्मीर में जमीन' हुआ वायरल- Read More »

पिता को मार गया लकवा तो बेटियां करने लगीं यह काम, सचिन तेंदुलकर ने भी किया सलाम

DRIGRAJ MADHESHIA  |   Updated On : May 04, 2019 07:20 PM
बार्बर नेहा और ज्योति (Credit: Facebook )

बार्बर नेहा और ज्योति (Credit: Facebook )

नई दिल्‍ली:  

लोकसभा चुनाव की खबरों से अगर आप पक गए हों तो ये खबर आपके चेहरे पर थोड़ा सूकून ला सकती है. उत्‍तर प्रदेश के छोटे से गांव बनवारी टोला की दो बेटियों का मुरीद बन गया है पूरा बॉलीवुड. नहीं, नहीं, जो आप सोच रहे हैं ऐसा नहीं हुआ है. वो किसी बोर्ड परीक्षा की टॉपर नहीं हैं और न ही वो IAS बनीं हैं. वो चुनाव भी नहीं लड़ रही हैं, तो आप ये जानना चाहेंगे कि ऐसा वो क्‍या तीर मारी हैं जिनके कसीदें आज सचिन तेंदुलकर से लेकर दंगल गर्ल फातिमा सना शेख और सान्या मल्होत्रा, राधिका आप्टे और हेयरस्टाइलिस्ट आलिम हकीम इन बच्‍चियों की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं.

दरअसल ये बच्‍चियां हैं उत्‍तर प्रदेश के एक छोटे से गांव बनवारी टोला की रहने वाली नेहा और ज्योति. दोनों के पिता ध्रुव नारायण छोटी सी गुमटी में नाई की दुकान चला रहे थे. किसी तरह गृहस्‍थी चल रही थी लेकिन एक मनहूस शाम उन्‍हें लकवा मार गया. उस वक्त नेहा की उम्र 11 साल थी और ज्योति की 13 साल.

पिता के इलाज और खुद की पढ़ाई के लिए नेहा और ज्योति ने पिता की दुकान संभाल ली. दोनों लड़कों जैसे कपड़े पहनकर हेयर कटिंग से लेकर शेव और नाई का सारा काम करने लगीं.

यह भी पढ़ेंः एक पराठा खाने पर मिलेगा 1 लाख रुपये का इनाम और जिंदगी भर का मुफ्त खाना, ये हैं नियम और शर्तें

शुरुआत में दोनों लड़कियों को काफी परेशानी हुई लेकिन बाद में लोगों ने उन्हें स्वीकार लिया. अब दोनों पिता के इलाज और खुद की पढ़ाई के लिए वो ये काम कर रही हैं. दोनों लड़कियां मर्दों की शेविंग से लेकर चंपी तक करती हैं. दोनों बच्‍चियों की कहानी जब मीडिया में आई तो शेविंग ब्लेड बनाने वाली कंपनी जिलेट (Gillette) ने एक विज्ञापन तैयार कि जिसमें दोनों लड़कियां मर्दों की शेविंग और चंपी करती दिखाई दे रही हैं. यह वीडियो जैसे ही वायरल हुआ फिर तो दोनों की तारीफ में लोग कसीदें पढ़ने लगे.

सचिन तेंदुलकर ने दोनों ही लड़कियों की पढ़ाई को स्पॉनसर किया है जिसकी फोटो सोशल मीडिया पर भी उन्होंने साझा की है. साथ ही करन कुंद्रा ने भी इन दोनों लड़कियों से शेव कराते हुए की तस्वीर साझा की है. एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने भी अपने इंस्टाग्राम पर इनका ये वीडियो शेयर किया है. और इनकी काफी तारीफ भी की है. वहीं एक्टर फरहान अख्तर ने लिखा है कि दोनों लड़कियों ने दिल छू लिया. पिता और गांव के लोगों को सलाम, जिन्होंने इनको सपोर्ट किया. स्वरा भास्कर ने लिखा है कि दुनिया कौन चला रहा है? बार्बर शॉप गर्ल्स! ज्योति और नेहा की स्टोरी पढ़कर अच्छा लगा. इस वीडियो को शेयर करते हुए भी उत्साहित हो रही हूं.

जहां तक विज्ञापन की बात रही तो इसमें बताया गया है कि पिता का पेशा लड़के को विरासत में मिलता है. लेकिन लड़कियों को विरासत में गृहस्थी, रसोई और घर की जिम्मेदारियां मिलती हैं जिसके बाद एक पिता लड़के के साथ नाई की दुकान में जाता है. जहां दो लड़कियां आती हैं और पूछती हैं- काका दाढ़ी बना दूं? बच्चा पिता से पूछता है- पापा ये लड़की होकर उस्तरा चलाएगी? पिता जवाब में कहता है- 'बेटा उस्तरा को क्या पता उस्तरा चलाने वाला लड़की है या लड़का' जिसके बाद लड़की शेविंग करनी शुरू कर देती है.

First Published: Saturday, May 04, 2019 01:21:26 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Gillette, Neha And Jyoti, Gillette Girl, Gillette India Ad, Gillette Ad Neha And Jyoti, Barber Girl, Neha And Jyoti Barber, Gillette India Ad Neha And Jyoti, Sachin Tendulkar, Fatima Sana Sheikh, Swara Bhaskar, Bollywood News, Banwari Tola,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो