Dear Zindagi Review: आलिया ने कर दिया कमाल, 'डियर जिंदगी' को मिले इतने स्टार

इंग्लिश विग्लिश जैसी बेहतरीन फिल्म देने वाली गौरी शिंदे चार साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी की है

  |   Updated On : November 25, 2016 03:08 PM
movie reviews of dear zindagi

movie reviews of dear zindagi

रेटिंग
स्टार कास्ट
आलिया भट्ट, शाहरुख खान, कुणाल कपूर, अंगद बेदी, अली जफर
डायरेक्टर
गौरी शिंदे
प्रोड्यूसर
गौरी खान, करन जौहर, गौरी शिंदे
जॉनर
ड्रामा

नई दिल्ली:  

'इंग्लिश विग्लिश' जैसी बेहतरीन फिल्म देने वाली गौरी शिंदे चार साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी की है। पिछली फिल्म में महिला किरदार को केन्द्र में रखने वाली गौरी एक बार फिर 'डियर जिंदगी' में महिला को मुख्य भूमिका के लिए चुना है। जिसके लिए उन्होंने आलिया भट्ट को चुना है और उनके साथ देने के मौजूद हैं शाहरुख खान। हर किसी की जिंदगी में समय आता है जब सवाल बहुत होते है पर जवाब नहीं, उसी जवाब की कहानी है डियर जिंदगी। डियर जिंदगी रिव्यू-

यह भी पढ़े- 'डियर जिंदगी' है आपके लिए Must Watch, इन 5 वजह से देखें फिल्म

कहानी

कहानी है उलझनों से भरी कायरा (आलिया भट्ट) की। जो किसी खास चीज की तलाश में वो खोई रहती है। जिसकी जिंदगी कहने को तो बड़ी फास्ट है लेकिन उसके रिश्तों के कोने खाली हैं। कायरा की जिंदगी में तीन नाम आते हैं प्रोड्यूसर रघुवेंद्र (कुनाल कपूर), सिड (अंगद बेदी) और रूमी (अली जफर)। पर जब वो मुंबई से गोवा शिफ्ट होती है तो उसकी डॉक्टर जहांगीर खान उर्फ जग (शाहरुख खान) से मुलाकात होती है। जो कायरा को जिंदगी जीने का नया नजरिया सिखाते हैं। क्या जिंदगी से जुड़े अनसुलझे सवालों का जवाब कायरा को मिल पाता है? इसका पता आपको थिएटर तक जाकर ही चल पाएगा।

डायरेक्शन

कॉमर्शियल सिनेमा और मसाला फिल्मों के इस दौर में 'डियर जिंदगी' कुछ राहत देती है और इसका पूरा क्रेडिट जाता है गौरी शिंदे को। 'डियर जिंदगी' की कहानी और डायरेक्शन भी कमाल का है। फिल्म के कुछ सीन दिमाग में बैठ जाते हैं।

फिल्म की कमजोर कड़ी इसकी लेंथ है जो लगभग ढाई घंटे की है। इसकी एडिटिंग और बेहतर कर इसको और शानदार बनाया जा सकता था।

एक्टिंग

अपने छोटे से करियर में आलिया ने खुद को इंडस्ट्री की बेहतरीन अभिनेत्रियों में शुमार कर लिया है। आलिया के एक्सप्रेशर और उनकी एक्टिंग इस सिंपल सी फिल्म की जान है। वहीं डॉक्टर जहॉगीर के किरदार में शाहरुख ने एक बार फिर से चकदे इंडिया के कोच की याद ताजा कर दी हैं। शाहरुख जब भी स्क्रीन पर आते हैं एक नई ऊर्जा लेकर आते हैं। बाकी कलाकारों ने अपने रोल के साथ न्याय किया है।

यह भी पढ़े- डियर जिंदगी का नया सॉन्ग 'ऐ जिंदगी गले लगा ले' कर देगा आपको रिफ्रेश

म्यूजिक

फिल्म का म्यूजिक अमित त्रिवेदी ने दिया है। जो आपके दिल और दिमाग पर जादू चलाने का दम रखता है। फिल्म के गीत लव यू जिंदगी, ऐ जिंदगी गले लगा ले पहले से चार्ट और लोगों की जुबान पर चढ़ चुके हैं।

क्यों देखें

खुशियां पाने के लिए हम रोज दौड़ते, भागते हैं, कभी हम सफल होते हैं तो कभी असफल। बस आपकी हर रोज़ की कहानी है यह फिल्म। डियर जिंदगी को पूरे परिवार के साथ बैठकर देखा जा सकता है और जिंदगी जीने के नई मायनों को सीखा जा सकता है।

किसने दिए कितने स्टार

TOI- 3.5/5

NBT-3.5/5

INDIA TODAY-3/5

INDIAN EXPRESS- 1.5/5

HINDUSTAN- 3/5

First Published: Friday, November 25, 2016 12:58 PM

RELATED TAG: Dear Zindagi Review, Alia Bhat, Shah Rukh Khan,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो