दंगल मूवी रिव्यू: बॉक्स आॅफिस के अखाड़े में भी 'धाकड़' है.....

डायरेक्टर नितेश तिवारी ने फिल्म के हर सीन, हर एक्सप्रेशन, हर डायलॉग को बखूबी पर्दे पर उतारा है।

  |   Updated On : December 23, 2016 01:26 PM
दंगल का पोस्टर

दंगल का पोस्टर

रेटिंग
स्टार कास्ट
आमिर खान, साक्षी तंवर और फातिमा सना शेख
डायरेक्टर
नीतेश तिवारी
प्रोड्यूसर
आमिर खान
जॉनर
बॉयोग्राफिकल स्पोर्ट्स ड्रामा

नई दिल्ली:  

बॉलीवुड में अब तक खेल पर कई बायोपिक बन चुकी हैं। लेकिन इस बार 'दंगल' ने कुछ ऐसा कर दिखाया है, जो उसे अन्य फिल्मों से जुदा बनाती है। डायरेक्टर नितेश तिवारी ने फिल्म के हर सीन, हर एक्सप्रेशन, हर डायलॉग को बखूबी पर्दे पर उतारा है।

करीब दो घंटे 50 मिनट की इस फिल्म में दर्शकों को वो सब मिलेगा, जिसकी उम्मीद लेकर वह सिनेमा घर में पहुंच रहे हैं। फिल्म में कॉमिक टाइमिंग बेहद सटीक हैं, जो दर्शकों को आखिर तक बांधे रखेगा। फिल्म की कहानी जानने के बाद शायद ही कोई होगा, जो अपने आपको आमिर खान की अदाकारी देखने से रोक पायेगा।

कहानी

'दंगल' हरियाणा के पहलवान महावीर सिंह फोगाट के जीवन पर आधारित फिल्म है। एक बेटे के चाहत में महावीर सिंह फोगाट की चार बेटियां पैदा हो जाती हैं। महावीर सिंह को बेटा चाहिए, क्योंकि वह अपना सपना अपने बेटे के माध्यम से साकार करना चाहता है। लेकिन सारे तरीके आजमाने के बाद फोगाट को उस समय सफलता हाथ लगती है। जब उसकी बेटियां अपने दांव-पेच से एक लड़के को पीट देती हैं। इसके बाद ही महावीर सिंह अपनी बेटियों गीता और बबीता को कुश्ती के गुर सिखाने में जुट जाते हैं।

इस बीच फिल्म की कहानी में कई उतार-चढ़ाव देखने को मिलते हैं। फिल्म के सभी डायलॉग काफी खूबसूरती से बड़े पर्दे पर उकेरे गये हैं। फिल्म की ये हर एक लाइन अपने आप में सारे दर्द बयां कर जाती है। बाप-बेटी के रिश्ते पर बनी ये फिल्म उनके प्यार, तकरार और फटकार सब कुछ दिखाती है।

ये भी पढ़ें, सलमान ने कहा, इस वजह से करता हूं आमिर से नफरत!

फिल्म में अपनी मंझी हुई अदाकारी से आमिर खान ने साबित कर दिया है कि उन्हें यूं ही मिस्टर परफेक्शनिस्ट का तमगा नहीं दिया गया है। उन्होंने महावीर सिंह की जिंदगी एक बार फिर से समाज के सामने जीवंत कर दिया है।

ये भी पढ़ें, मिलिए असली कुश्ती के 'दंगल' की गीता फोगट से, जानें कुछ दिलचस्प बातें

फिल्म में रेसलिंग के कुछ ऐसे सीन्स और शॉट्स हैं, जिन्हें देखने के बाद आप हैरान हो जाएंगे। फिल्म का फर्स्ट हाफ तो अच्छा है ही, लेकिन इंटरवल के बाद फिल्म जो रफ्तार पकड़ती है, उसे देखना और भी खास है। कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि 'दंगल' बॉक्स आॅफिस के अखाड़े पर भी गोल्ड जीतने का दमखम रखती है।

दंगल का ट्रेलर

First Published: Friday, December 23, 2016 11:17 AM

RELATED TAG: Dangal, Aamir Khan,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो