करो या मरो मैच में मेस्सी ने लगाई गोल की हैट्रिक, अर्जेंटीना ने फीफा विश्व कप के लिए किया क्वालिफाई

अर्जेंटीना ने टूर्नामेंट की शुरुआत छठे पायदान से की थी। यहां टॉप चार टीमें ही वर्ल्‍ड कप के लिए क्‍वालिफाई करतीं जबकि पांचवीं तो न्‍यूजीलैंड के खिलाफ प्‍ले-ऑफ खेलना पड़ता।

  |   Updated On : October 11, 2017 09:42 AM
करो या मरो मैच में मेस्सी ने लगाई गोल की हैट्रिक

करो या मरो मैच में मेस्सी ने लगाई गोल की हैट्रिक

नई दिल्ली:  

फीफा विश्व कप 2018 में क्वालिफाई करने के लिए अर्जेंटीना ने अपने करो या मरो मैच में 3-1 से जीत हासिल की। इस जीत के साथ ही अर्जेंटीना ने विश्व कप 2018 के लिए क्वालिफाई कर लिया। इस मैच में अर्जेंटीना के सुपरस्टार खिलाड़ी लियोनेल मेस्सी ने इक्वाडोर के खिलाफ 3 गोल कर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की।

मेस्सी के जादुई प्रदर्शन के कारण दक्षिण अमेरिकी क्वालीफ़ायर में अर्जेंटीना ने तीसरा स्थान हासिल किया।

आपको बता दें इससे पहले अर्जेंटीना ने टूर्नामेंट की शुरुआत छठे पायदान से की थी। यहां टॉप चार टीमें ही वर्ल्‍ड कप के लिए क्‍वालिफाई करतीं जबकि पांचवीं तो न्‍यूजीलैंड के खिलाफ प्‍ले-ऑफ खेलना पड़ता।

यह भी पढ़ें: विश्व कप क्वालीफायर में इटली ने अल्बानिया को हराया

इस जीत के साथ यह तय हो गया कि अर्जेंटीना तीसरे नंबर पर रहकर उरुग्‍वे, कोलंबिया और ब्राजील (पहले ही क्‍वालिफाइड) के साथ अपनी जगह पक्‍की कर चुका है। पेरू को अगले महीने चिली की जगह प्‍ले-ऑफ में खेलना होगा। चिली टूर्नामेंट से बाहर हो गया है।

अर्जेंटीना को विश्व कप में प्रवेश की उम्मीदों को बरकरार रखने के लिए इक्वाडोर के खिलाफ खेले जाने वाले इस क्वालीफायर मैच में हर हाल में जीत हासिल करनी थी। अगर इस मैच में मेस्‍सी का जादू नहीं चलता तो 1970 के बाद से ऐसा पहली बार होता जब अर्जेंटीना की टीम विश्व कप में नहीं खेल पाती।

यह भी पढ़ें: टी-20 मैच: जीत का जश्न मनाती वापस लौट रही ऑस्ट्रेलियन टीम की बस पर फेंका पत्थर

First Published: Wednesday, October 11, 2017 09:25 AM

RELATED TAG: Lionel Messi Hattrick, Argentina, Fifa World Cup,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो