logo-image

Hockey World Cup 2018: फ्रांस को हरा सेमीफाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रेलिया

टीम ने चौथे मिनट में ही पेनाल्टी कॉनर्र को गोल में बदलकर 1-0 की बढ़त बना ली. ऑस्ट्रेलिया (Australia) के लिए यह गोल जेरेमी हैवर्ड ने किया.

Updated on: 13 Dec 2018, 12:46 PM

नई दिल्ली:

वर्ल्ड नंबर-1 ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने बुधवार को फ्रांस को एकतरफा अंदाज में 3-0 से हराकर ओडिशा हॉकी विश्व कप (Odisha Hockey World Cup) के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. पूल-बी में तीनों मैच जीतकर शीर्ष रहने वाली ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने यहां कलिंगा स्टेडियम में खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जोरदार शुरुआत की. टीम ने चौथे मिनट में ही पेनाल्टी कॉनर्र को गोल में बदलकर 1-0 की बढ़त बना ली. ऑस्ट्रेलिया (Australia) के लिए यह गोल जेरेमी हैवर्ड ने किया. 

इसके बाद दूसरे क्वार्टर में भी टीम ने एक और गोल कर अपनी बढ़त को दोगुना कर दिया. टीम के लिए इस बार यह गोल 19वें मिनट में ब्लेक गोवर्स ने पेनाल्टी कॉर्नर पर दागा. 

और पढ़ें: हॉकी विश्व कप: पाकिस्तान को पराजित कर नीदरलैंड क्वार्टर फाइनल में

हाफ टाइम तक 2-0 की बढ़त लेने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने तीसरे क्वार्टर में भी लाजवाब प्रदर्शन किया. टीम को इस बार बढ़त दिलाने की जिम्मेदारी एरान जालेवस्की ने संभाला जिन्होंने 37वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील कर ऑस्ट्रेलिया (Australia) को 3-0 से आगे कर दिया.

चौथे और आखिरी क्वार्टर में ऑस्ट्रेलिया (Australia) गोल दागने में नाकामयाब रहा और 3-0 से मुकाबला अपने नाम कर लिया. 

और पढ़ें: Hockey World Cup 2018: आस्ट्रेलिया ने चीन को 11-0 से रौंद क्वार्टर फाइनल्स में बनाई जगह

सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया (Australia) का सामना भारत और नीदरलैंड्स के बीच गुरुवार को होने वाले क्वार्टर फाइनल मुकाबले के विजेता से होगा.