पीएम मोदी को झप्पी देने पर बोलीं महाजन, राहुल संसद की गरिमा का रखें ख्याल

लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव के बहस के दौरान राहुल गांधी के एक कदम ने सबको चौंका दिया। भाषण खत्म करने के बाद राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास गए और उन्हें गले से लगा लिया। इतना ही नहीं इसके बाद वो अपने सीट पर लौटकर आंख भी मारी। जिसके बाद यह मामला गरमा गया।

  |   Updated On : July 20, 2018 08:10 PM
लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन और पीएम मोदी को गले लगाते हुए राहुल गांधी

लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन और पीएम मोदी को गले लगाते हुए राहुल गांधी

नई दिल्ली:  

लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव के बहस के दौरान राहुल गांधी के एक कदम ने सबको चौंका दिया। भाषण खत्म करने के बाद राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास गए और उन्हें गले से लगा लिया। इतना ही नहीं इसके बाद वो अपने सीट पर जाकर आंख भी मारी। जिसके बाद यह मामला गरमा गया।

और पढ़ें : अविश्वास प्रस्ताव : TDP ने कहा, यह नैतिकता और बहुमत के बीच की लड़ाई

लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कांग्रेस अध्यक्ष के सदन में इस तरह के व्यवहार पर आपत्ति दर्ज कराई।

सुमित्रा महाजन ने पीएम मोदी से गले मिलने को लेकर कहा, ' राहुल ने क्या किया, मुझे भी उस समय समझ नहीं आया। हम सबको भावनाओं का सम्मान करना चाहिए। प्रधानमंत्री जी अपनी सीट पर बैठे हुए थे। उस दौरान अचानक राहुल गांधी ने ऐसा किया। इसके बाद मैंने देखा राहुल गांधी वापस गए तो आंख चमका रहे थे। उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए था। पद की एक गरिमा होती है।

लोकसभा स्पीकर ने आगे कहा, ये समझ लोग की सदन की गरिमा हमें ही रखनी है, कोई बाहर का आकर नहीं रखेगा। हमें अपनी भी गरिमा रखनी है संसदीय सदस्य होने के नाते। मैं चाहती हूं कि तुम सब लोग प्रेम से रहो। मेरे दुश्मन नहीं हैं राहुल जी, बेटे जैसे ही लगते हैं।

इससे पहले सदन में अविश्वास प्रस्ताव के दौरान अपने भाषणा में बीजेपी की अगुवाई वाली सरकार की नाकामियां गिनाने के बाद राहुल गांधी सत्ताधारी पक्ष की ओर गए मोदी से गले मिले जिसे देख लोकसभा में सभी हैरान थे। 

अचानक हक्का-बक्का हो जाने के बाद मोदी ने तुरंत उनको वापस बुलाकर उनसे हाथ मिलाया। उन्होंने राहुल गांधी की पीठ थपथपाई और मुस्कराते हुए दोनों नेताओं ने बात की।

और पढ़ें : राहुल के भाषण पर बोली कांग्रेस, सदन में भूकंप आ गया, बीजेपी ने बताया अपरिपक्व

First Published: Friday, July 20, 2018 05:35 PM

RELATED TAG: Loksabha Speaker Sumitra Mahajan, Rahul Gandhi, No Confidence Motion, Monsoon Session,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो