logo-image

Rupee Open Today: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले कमजोरी के साथ खुला रुपया

शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया 3 पैसे की कमजोरी के साथ खुला. शुरुआती कारोबार में रुपया 69.39 प्रति डॉलर के भाव पर खुला. बीते सत्र में रुपया 69.36 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

Updated on: 03 May 2019, 09:15 AM

नई दिल्ली:

Rupee Open Today: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में आज कमजोरी दर्ज की जा रही है. शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया 3 पैसे की कमजोरी के साथ खुला. शुरुआती कारोबार में रुपया 69.39 प्रति डॉलर के भाव पर खुला. बीते सत्र में रुपया 69.36 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price: गाड़ी स्टार्ट करने से पहले जान लें, क्या है आज पेट्रोल-डीजल रेट

केडिया कमोडिटी के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय केडिया के मुताबिक अमेरिकी डॉलर में मजबूती का असर भारतीय घरेलू बाजार पर साफतौर पर दिख रहा है. अमेरिकी डॉलर में मजबूती से घरेलू बाजार में रुपये पर दबाव दर्ज किया जा रहा है. उनका कहना है कि अमेरिका से मिल रहे सकारात्मक आर्थिक आंकड़ों से डॉलर को सपोर्ट मिल रहा है.

यह भी पढ़ें: World Gold Council: शादी के सीजन में सस्ता हुआ सोना, बढ़ी गहनों की डिमांड

अजय कहते हैं कि रुपया 69.48 के स्तर पर सपोर्ट ले रहा है. रुपया अगर ये स्तर तोड़ता है तो नीचे में 69.34 का स्तर एक बार आ सकता है. उनका कहना है कि मौजूदा हालात में रुपये में रेसिस्टेंस 69.84 है. अगर रुपया इस स्तर को तोड़ता है रुपये में कमजोरी गहरा सकती है और भाव 70.06 के स्तर तक जा सकता है.

यह भी पढ़ें: WGC Report: 2019 में भारत में गोल्ड डिमांड 750-850 टन रहने का अनुमान