मुंबई बारिश के चलते ट्रेनों की आवाजाही बाधित होने पर बॉम्बे HC ने लगाई फटकार

मुंबई में हो रही भयंकर बारिश के काऱण ट्रेन के के आवागमन में बाधा पर बॉम्बे हाई कोर्ट ने सेंट्रल और वेस्टर्न रेलवे को फटकार लगाई।

  |   Updated On : July 10, 2018 11:02 PM

मुंबई:  

मुंबई में हो रही भयंकर बारिश के काऱण ट्रेन के के आवागमन में बाधा पर बॉम्बे हाई कोर्ट ने सेंट्रल और वेस्टर्न रेलवे को फटकार लगाई।

हाईकोर्ट ने रेलवे से सवाल करते हुए कहा, 'केंद्रीय और पश्चिमी रेलवे ने बाढ़ से बचने के लिए कुछ भी नहीं किया है। यहां तक कि कई वर्षों के बाद भी उपनगरीय रेलवे ट्रैक बारिश में डूबे हुए हैं। बाढ़ से बचने के लिए आपने ट्रैकों की ऊंचाई क्यों नहीं उठाई?'

कोर्ट ने फटकार लगाते हुए पूछा कि हर साल उन्हीं रेलवे ट्रैक पर पानी भरता है तो सबक लेते हुए कार्रवाई क्यों नहीं होती?

कोर्ट ने कहा कि मुंबई की लोकल सेवा के लिए अलग से रेलवे बोर्ड क्यों नहीं बनाया जाता, जिससे हर बार दिल्ली से इजाजत मांगने की जरूरत न पड़े।

वहीं धुंआधार बारिश से मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में जलभराव की समस्या पर बीएमसी को भी कड़ी फटकार लगाई। कोर्ट ने कहा बीएमसी बारिश के लिए तैयारी नहीं करती है।

बता दें कि बारिश के चलते मुंबई के लाइफलाइन कही जाने वाली लोकल थम-थम के चल रही है। पटरियों में पानी भर जाने के कारण कई ट्रेनें जहां-तहां रुकी हुई हैं। बारिश की वजह से विभिन्न शहरों को जोड़ने वाली लंबी दूरी की ट्रेनों को या तो रद्द कर दिया या फिर उनका रास्ता बदल दिया है।

वहीं नालासोपारा के पास 12928 वडोदरा एक्सप्रेस ट्रेन फंस गई थी। जिसके 1500 यात्रियों को एनडीआरएफ ने निकाला।

बता दें कि महाराष्ट्र में अभी भी अगले 24 घंटे तक भारी बारिश का अलर्ट है। इन इलाकों में ग्रेटर मुंबई, थाणे, रैगाद और पालघर के इलाके शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें: आंध्र प्रदेश ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज 

First Published: Tuesday, July 10, 2018 10:54 PM

RELATED TAG: Mumbai, Mumbai Rain, Heavy Rain,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो