logo-image

मुंबई एलफिंस्टन भगदड़: जांच कमेटी ने स्टेशन अधिकारियों को दी क्लीनचिट, 23 की गई थी जान

मुंबई के पश्चिम रेलवे में एलफिंस्टन रोड स्टेशन पर 29 सितंबर को सुबह करीब 10 बजे मची भगदड़ में आठ महिलाओं सहित 22 यात्रियों की मौत हो गई थी और 38 अन्य घायल हो गए थे।

Updated on: 11 Oct 2017, 02:50 PM

नई दिल्ली:

मुंबई में परेल-एलफिंस्टन स्टेशनों को जोड़ने वाले रेलवे फुटओवर ब्रिज पर मची भगदड़ में हुई मौत के मामले में मुख्य सुरक्षा अधिकारी ने अपनी जांच में किसी भी रेल अधिकारी को दोषी नहीं पाया है।

हादसे के बाद रेलवे ने एक उच्च स्तरीय कमेटी का गठन किया था। कमेटी ने रेलवे स्टेशन के सभी स्टाफ को क्लीनचिट दे दी है।

मुख्य सुरक्षा अधिकारी ने जांच रिपोर्ट रेलवे को मंगलवार को सौंपी। रिपोर्ट में हादसे के लिए बारिश और अफवाह को जिम्मेदार बताया गया है।

आपको बता दें कि मुंबई के पश्चिम रेलवे में एलफिंस्टन रोड स्टेशन पर 29 सितंबर को सुबह करीब 10 बजे मची भगदड़ में आठ महिलाओं सहित 22 यात्रियों की मौत हो गई थी और 38 अन्य घायल हो गए थे।

और पढ़ें: शिवसेना ने 19 महीने पहले किया था अगाह, नहीं जागा रेलवे?

यह घटना परेल-एलफिंस्टन स्टेशनों को जोड़ने वाले एक संकरे रेलवे फुटओवर ब्रिज पर अचानक भीड़ बढ़ने और दोनों स्टेशनों पर एक साथ चार ट्रेनें आने की वजह से भीड़ बढ़ने के कारण हुई।

जिसके बाद रेल मंत्री पीयूष गोयल ने रेल प्रशासन को कड़ी फटकार लगाई और पूरे उपनगरीय नेटवर्क पर यात्रियों की सुविधाओं, सुरक्षा को बेहतर बनाने और मजबूत करने के लिए कई घोषणाएं की थी।

मुंबई भगदड़: KEM के डॉक्टर्स की पिटाई, शवों के माथे पर नंबर चिपकाने से थे नाराज़