logo-image

क्रिसमस : चर्च में प्रार्थना के दौरान महाराष्ट्र में 10-12 लोगों ने किया हमला

क्रिसमस से 3 दिन पहले यानी रविवार को महाराष्ट्र के कोल्हापुर में एक चर्च में प्रार्थना कर रहे लोगों पर 10-12 लोगों ने हमला किया था जिसमें कई लोग घायल भी हुए थे.

Updated on: 25 Dec 2018, 04:18 PM

मुंबई:

पूरे देश में क्रिसमस का त्योहार मनाया जा रहा है लेकिन इससे पहले महाराष्ट्र के एक चर्च पर शरारती लोगों ने हमला कर दिया. क्रिसमस-2018 से 3 दिन पहले यानी रविवार को महाराष्ट्र के कोल्हापुर में एक चर्च में प्रार्थना कर रहे लोगों पर 10-12 लोगों ने हमला किया था जिसमें कई लोग घायल भी हुए थे. कोल्हापुर के उप पुलिस अधीक्षक (डीएसपी) अनिल कदम ने बताया कि कोल्हापुर में स्थानीय निवासी भीमसेन चव्हान के घर के पास लोगों के लिए प्रार्थना आयोजित की गई थी जिसमें 10-12 लोगों ने हमला किया था.

पुलिस ने घटना में संलिप्त 10-12 अज्ञात आरोपी व्यक्तियों का पता लगाने के लिए 5 टीमों को सूचित किया है. उनका पता लगाने के लिए पुलिस की टीम को कर्नाटक के बेलगाम में भेजा गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमले का आरोप कट्टरपंथियों पर है. एक पीड़ित के अनुसार, हमला करने वाले लोहे की छड़, तलवार और अन्य हथियारों के साथ आए थे. उन्होंने चर्च की तरफ पत्थर से हमला भी किया था.

इस घटना में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. पुलिस के अनुसार मामले की जांच तेजी से की जा रही है.

मंगलवार को मुंबई सहित समूचे महाराष्ट्र में रह रहे 10 लाख से अधिक ईसाइयों द्वारा हर्षोल्लास के साथ क्रिसमस मनाया जा रहा है. दिन की शुरुआत में ईसाई समुदाय के लोग शहर के लगभग सभी 200 बड़े और छोटे गिरिजाघरों में पहुंचे और ईसा मसीह के जन्म दिन को मनाया.

और पढ़ें : ढेर सारे उपहार और तरह-तरह के खिलौने लाने वाला सांता क्लॉज कौन है और कहां से आता है

वहीं, सोमवार-मंगलवार की मध्यरात्रि से ही लोग एक-दूसरे को क्रिसमस की बधाई दे रहे हैं और कई तरह के पारंपरिक गीत-संगीत व गिरिजाघरों की घंटियों की आवाजें सुनीं जा रही हैं.

गिरिजाघरों, स्कूलों, कॉलेजों या खुले मैदानों में आयोजित विशेष मिडनाइट मास में लाखों लोगों ने भाग लिया जो रात 10 बजे शुरू हुआ और मंगलवार की सुबह तक जारी रहा.