logo-image

मध्‍य प्रदेश : चुनावी माहौल में जबलपुर में करोड़ों के हवाला कारोबार का खुलासा

विधानसभा चुनाव की शोर के बीच जबलपुर में हवाला कारोबार का बड़ा खुलासा हुआ है. आयकर विभाग की टीम ने करोड़ों रुपए की हवाला कारोबार का पर्दाफाश किया है. जबलपुर शहर में हुई छापामार कार्रवाई में आयकर विभाग की टीम ने एक खिलौना कारोबारी की दुकान में करीब 60 लाख रुपए नगदी जब्‍त कर ली.

Updated on: 16 Nov 2018, 09:36 AM

जबलपुर:

विधानसभा चुनाव की शोर के बीच जबलपुर में हवाला कारोबार का बड़ा खुलासा हुआ है. आयकर विभाग की टीम ने करोड़ों रुपए की हवाला कारोबार का पर्दाफाश किया है. जबलपुर शहर में हुई छापामार कार्रवाई में आयकर विभाग की टीम ने एक खिलौना कारोबारी की दुकान में करीब 60 लाख रुपए नगदी जब्‍त कर ली. साथ ही जांच टीम को 250 ऐसे नामों की फेहरिस्त हासिल हुई है, जिसमें करोड़ों रुपए के लेन-देन का जिक्र है.

अनुमान है कि यहां से करीब 500 करोड़ों रुपए के हवाला का धंधा संचालित हो रहा था. जबलपुर के कलेक्टर का कहना है उन्हें टोल फ्री नंबर से एक शिकायत प्राप्त हुई थी. शिकायत पर कार्रवाई करने पर ओमती थाना पुलिस को एक युवक मिला, जिसके पास करीब 15 लाख रुपए बरामद किए गए. जब्त की गई रकम ज्यादा थी, लिहाजा इस मामले को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के हवाले कर दिया गया. आईटी विभाग की टीम जब इस मामले पर गहराई तक पहुंची तो जबलपुर के कृष्णा टॉयज शॉप पर आईटी के अधिकारियों ने छापामार कार्रवाई की, जहां अधिकारियों को 60 लाख नगदी बरामद हुए. वहीं नामों की लिस्ट भी मिली है. कलेक्टर का कहना है कि फिलहाल इस मामले पर जांच जारी है. इसलिए यह कहना मुश्किल है कि इस पूरे हवाला कारोबार का केंद्र जबलपुर था लेकिन इतना तय है कि जो 60 लाख नगद बरामद किए गए हैं, इनका इस्तेमाल आने वाले चुनाव में किया जाना था.