logo-image

CBI Vs CBI : मध्‍य प्रदेश और छत्‍तीसगढ़ में खास नहीं रहा कांग्रेस का प्रदर्शन

सीबीआई में दो वरिष्‍ठ अफसरों की आपसी लड़ाई के बाद उपजे हालात के विरोध में शुक्रवार को कांग्रेस ने देशव्‍यापी विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान मध्‍य प्रदेश की राजधानी भोपाल और छत्‍तीसगढ़ में भी प्रदर्शन हुए. भोपाल में राजीव गांधी चौराहे से लेकर सीबीआई दफ्तर तक मार्च निकाला गया. प्रियंका चतुर्वेदी, सुरेश पचौरी और शोभा ओजा के नेतृत्‍व में कांग्रेस के कार्यकर्ता मार्च में शामिल हुए.

Updated on: 26 Oct 2018, 01:55 PM

भोपाल/रायपुर:

सीबीआई में दो वरिष्‍ठ अफसरों की आपसी लड़ाई के बाद उपजे हालात के विरोध में शुक्रवार को कांग्रेस ने देशव्‍यापी विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान मध्‍य प्रदेश की राजधानी भोपाल में राजीव गांधी चौराहे से लेकर सीबीआई दफ्तर तक मार्च निकाला गया. प्रियंका चतुर्वेदी, सुरेश पचौरी और शोभा ओजा के नेतृत्‍व में कांग्रेस के कार्यकर्ता मार्च में शामिल हुए. प्रियंका चतुर्वेदी ने बताया कि राफेल हो या व्यापमं दोनों ही मामलों में सीबीआई का दुरुपयोग किया गया है.

CBI Vs CBI: कड़ी सुरक्षा के बीच पूरे देश में कांग्रेस कार्यकर्ता कर रहे CBI ऑफिस के बाहर प्रदर्शन

दूसरी ओर छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में चरणदास महंत, सत्यनारायण शर्मा समेत कई बड़े नेताओं की मौजूदगी में मार्च निकाला गया. हालांकि पुलिस और जिला प्रशासन ने इसकी अनुमति नहीं दी थी. पुलिस ने कांग्रेसियों का टेंट उखड़वा दिया. कांग्रेस की कोशिश थी कि वहां सीबीआई दफ्तर के बार टेंट लगाकर धरना प्रदर्शन किया जाए, लेकिन आचार संहिता का हवाला देकर पुलिस ने उन्‍हें वहां इकट्ठा नहीं होने दिया.

CBI Vs CBI : आलोक वर्मा और कॉमन कॉज की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश की 6 अहम बातें

कांग्रेस के इस प्रदर्शन पर भाजपा नेता प्रभात झा ने कहा कि जनता के बीच कांगेस की पैठ खत्‍म हो गई है, इसलिए जनता की बजाय एजेंसियों के जरिए कांग्रेस राजनीति कर रही है. वहीं केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि कांग्रेस झूठ की राजनीति कर रही है. उसके नेता राहुल गांधी दिन भर झूठ बोलते रहते हैं.