मध्यप्रदेश: डिंडौरी में 3 मंदिरों पर लगा हरे रंग का झंडा, इलाके में तनाव

मध्यप्रदेश के डिंडौरी जिले के तीन मंदिरों पर असामाजिक तत्वों ने हरे रंग के (कथित तौर पर पाकिस्तान के) झंडे लगा दिए, जिससे संबंधित इलाकों में तनाव फैल गया।

  |   Updated On : November 14, 2017 08:53 AM
प्रतीकात्मक चित्र

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:  

मध्यप्रदेश के डिंडौरी जिले के तीन मंदिरों पर असामाजिक तत्वों ने हरे रंग के (कथित तौर पर पाकिस्तान के) झंडे लगा दिए, जिससे संबंधित इलाकों में तनाव फैल गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया और आरोपियों की तलाश तेज कर दी है।

पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव ने सोमवार को बताया, 'रविवार की सुबह समनापुर थाना क्षेत्र के तीन मंदिरों के ऊपर लोगों ने हरे रंग के झंडे लगे देखे, इस पर वहां जमा हुए लोगों ने इन झंडों को उतार दिया और इस घटना का विरोध दर्ज कराते हुए प्रशासन को ज्ञापन सौंपा।'

श्रीवास्तव के मुताबिक, झंडे हरे रंग के हैं, मगर उनमें पाकिस्तान के झंडे जैसा जैसा चांद-तारा निशान नहीं नजर आ रहा है। समनापुर थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने की धारा 295 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस बल की तैनाती किए जाने के साथ आरोपियों की खोज जारी है।

यह भी पढ़ें: बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने गुजरात चुनाव में बीजेपी की जीत का किया दावा

पुलिस को आशंका है कि यह असामाजिक तत्वों की तनाव फैलाने की साजिश हो सकती है, इसीलिए मंदिरों को चुना गया और उन पर हरे झंडे लगाए गए। मंदिरों में हरे झंडे लगाए जाने से तनाव भी बढ़ गया है, इसके विरोध में स्थानीय लोगों ने सड़क पर उतरकर प्रदर्शन भी किया।

यह भी पढ़ें: राहुल का मोदी पर हमला, कहा नोटबंदी पर सारे चोरों ने कालेधन को सफेद कर लिया

First Published: Tuesday, November 14, 2017 08:40 AM

RELATED TAG: Madhya Pradesh, Dindori,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो