logo-image

MP-CG Breaking News Live: दिनभर की बड़ी खबरें पढ़िए सिर्फ एक क्लिक में

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की सभी ब्रेकिंग खबरों के लिए न्यूज स्टेट के साथ जुड़े रहिए. यहां आपको हर पल ब्रेकिंग खबरें मिलती रहेंगी.

Updated on: 31 May 2019, 09:20 AM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश में नये शिक्षण सत्र से कक्षा 9वीं एवं 10वीं के पाठ्यक्रम में यातायात संबंधी अध्याय जोड़ा गया है. इसके जरिये युवा वर्ग को यातायात संबंधी नियम-कायदे और सड़क सुरक्षा के उपायों के बारे में जागरूक किया जायेगा. एक से 30 जून तक अभियान चलाकर लोगों को जागरूक किया जायेगा. विशेष पुलिस महानिदेशक पुरुषोत्तम शर्मा की अध्यक्षता में हुई सड़क सुरक्षा संबंधी बैठक में यह जानकारी दी गई.

calenderIcon 16:45 (IST)
shareIcon

अमित शाह और राजनाथ सिंह से मिले धरमलाल कौशिक

छत्तीसगढ़ के नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने दिल्ली में केंद्रीय मंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह से मुलाकात की. 

calenderIcon 15:50 (IST)
shareIcon

कलेक्टर से नेता बने ओपी चौधरी की मुश्किलें बढ़ सकती है

दंतेवाड़ा: कलेक्टर से नेता बने ओपी चौधरी की मुश्किलें बढ़ सकती है. जमीन की अदला बदली और करोड़ों की जमीन को कौड़ियों की दाम बेचने के मामले में पूर्व आईएएस बीजेपी नेता ओपी चौधरी की भूमिका की जांच अब एडिशनल चीफ सेक्रेटरी सीके खेतान करेंगे. राज्य सरकार ने इसके जांच के निर्देश दे दिए हैं.

calenderIcon 15:18 (IST)
shareIcon

बस्तर में मुख्यमंत्री ने नक्सल पीड़ितों को दिया नियुक्ति पत्र

बस्तर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 5 नक्सल पीड़ित परिवार के सदस्यों को सरकारी नौकरी का नियुक्ति पत्र सौंपा. इनमें 4 को भृत्य और एक को सहायक ग्रेड 3 के पद पर नियुक्ति दी गई है.

calenderIcon 14:58 (IST)
shareIcon

योगी ने शिवराज सिंह के घर पहुंचकर पिता के निधन पर शोक व्यक्त किया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के ग्राम जैत पहुंचकर उनके पिता के निधन पर शोक व्यक्त किया.

calenderIcon 14:55 (IST)
shareIcon

सिंगरौली में कार्यपालन यंत्री और अधीक्षक यंत्री को कारण बताओ नोटिस

भोपाल: लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग में पदस्थापना संबंधित RTI के बाद दायर अपील पर सिंगरौली में कार्यपालन यंत्री और अधीक्षक यंत्री को कारण बताओ नोटिस. मांगी गई जानकारी 15 दिन में देने के आदेश.

calenderIcon 14:11 (IST)
shareIcon

पन्ना में जीप और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, दो की मौत

पन्ना: रैपुरा थाना क्षेत्र के पिपरिया कल्ला में तेज रफ्तार जीप और ऑटो में जोरदार भिड़ंत हो गई. इस हादसे में दो लोगों की मौके पर मौत हो गई, जबकि चार लोग घायल हो गए.

calenderIcon 13:33 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश के 65 फीसदी घरों पर सेकेंड हैंड स्मोक का कहर

धूम्रपान सिर्फ उपभोग करने वाले पर ही नहीं बल्कि उसके संपर्क में आने वालों पर भी दुष्प्रभाव डालता है. मध्य प्रदेश में 65 प्रतिशत ऐसे घर हैं, जो सेकेंड हैंड स्मोक (उपभोग न करने वाले) का कहर झेल रहे हैं. पूरी खबर पढ़िए---World No Tobacco Day: मध्य प्रदेश के 65 फीसदी घरों पर सेकंड हैंड स्मोक का कहर, जानें वजह


 

calenderIcon 13:27 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश कांग्रेस ने 8 जून को बुलाई कोर कमेटी की बैठक

भोपाल: मध्यप्रदेश कांग्रेस ने 8 जून को कोर कमेटी की बैठक बुलाई है. इसमें कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया, दिग्विजय सिंह, सुरेश पचौरी, अरुण यादव और दीपक बाबरिया शामिल होंगे.

calenderIcon 11:54 (IST)
shareIcon

सतना में अपहरण के बाद महिला से रेप

सतना: मैहर के घुनवारा में महिला के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है. पीड़िता के मुताबिक तीन लोगों ने अपहरण कर उसके साथ बलात्कार किया. इस वारदात के बाद तीनों आरोपी फरार हैं.

calenderIcon 11:52 (IST)
shareIcon

गंगा की दर्ज पर नर्मदा नदी का भी कायाकल्प होगा

जबलपुर: गंगा की दर्ज पर नर्मदा नदी का भी कायाकल्प होगा. नर्मदा नदी को लेकर बड़ी बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में इससे जुड़े तमाम विभागों के आला अधिकारी बैठक में शामिल.

calenderIcon 11:51 (IST)
shareIcon

किसानों पर दर्ज केस वापस लेने की प्रक्रिया शुरू- पीसी शर्मा

मध्य प्रदेश के जनसम्पर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि 7000 किसानों पर अलग-अलग मुकदमे दर्ज हैं. किसानों के केस वापस लेने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. किसानों के अलावा कांग्रेस कार्यकर्ता और सपा-बसपा के कार्यकर्ताओं पर लगे झूठे मुकदमे भी वापस होंगे.

calenderIcon 11:49 (IST)
shareIcon

भूपेश बघेल बस्तर के धूर नक्सल प्रभावित इलाकों में लगाएंगे चौपाल

बस्तर: सूबे के मुखिया भूपेश बघेल बस्तर के धूर नक्सल प्रभावित चार स्थानों पर चौपाल लगाएंगे. झुलसा देने वाली गर्मी और पग-पग पर माओवादी खतरा होने के बावजूद सीएम के इस साहस को एक नई पहल के तौर पर देखा जा रहा है.

calenderIcon 11:02 (IST)
shareIcon

शोक व्यक्त करने शिवराज सिंह चौहान के घर पहुंचेंगे योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज जैत पहुंचेंगे और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पिता स्व. प्रेमसिंह चौहान के निधन पर शोक जताएंगे.

calenderIcon 11:00 (IST)
shareIcon

मोदी मंत्रिमंडल में मध्य प्रदेश से 5 सांसद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व में गुरुवार को शपथ लेने वाले मंत्रिमंडल में मध्य प्रदेश के हिस्से में पांच मंत्री आए हैं. पूरी खबर पढ़िए---मोदी मंत्रिमंडल में मध्य प्रदेश से 5 सांसद, जानिए कौन-कौन बना मंत्री


 

calenderIcon 09:24 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में अस्पतालों में विशेषज्ञों की सीधी भर्ती के निर्देश

भोपाल: मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सरकारी अस्पतालों में स्वास्थ्य सुविधाओं को सुदृढ़ बनाने के लिए विशेषज्ञों की सीधी भर्ती करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा है कि बेहतर स्वास्थ्य लोगों का अधिकार हो, इसके लिए 'राइट टू हेल्थ' की दिशा में विचार किया जाए.