logo-image

Valentines Day के मौके पर दिखी सच्चे प्यार की मिसाल, युवक ने ट्रांसजेंडर से रचाई शादी

अब तक आपने हजारों प्रेम के किस्से सुने होंगे लेकिन वेलेंटाइन डे के मौके पर मध्य प्रदेश में एक अनोखी प्रेम कहानी देखने को मिली.

Updated on: 15 Feb 2019, 07:41 AM

नई दिल्ली:

अब तक आपने हजारों प्रेम के किस्से सुने होंगे लेकिन वेलेंटाइन डे के मौके पर मध्य प्रदेश में एक अनोखी प्रेम कहानी देखने को मिली. वेलेंटाइन डे के मौके पर इंदौर में जुनैद नाम के व्यक्ति ने ट्रांसजेंडर से शादी रचा कर सच्ची मोहब्बत की मिसाल पेश की. हालांकि एक ट्रांसजेंडर से शादी करने के फैसले पर उसके परिवार में गुस्सा है लेकिन जुनैद को उम्मीद है कि वो जल्द ही मान जाएंगे. एक ट्रांसजेंडर से शादी के करने पर दुल्हे जुनैद का कहना है, 'मैं चाहता हूं कि मेरा परिवार हमें स्वीकार करें लेकिन अगर वो ऐसा नहीं करते तब भी मैं उसके साथ रहूंगा. मैं उससे बेंइंतेहां प्यार करता हूं और मैं उसे हमेशा खुश रखूंगा.'

वहीं इस पर दुल्हन बनी जया सिंह परमार ने कहा, 'एक ट्रांसजेंडर व्यक्ति के लिए शादी करना सबसे बड़ी चुनौती होती है क्योंकि हमारे समाज को यह अजीब लगता है. उनके (जुनैद) के माता-पिता हमारी शादी के खिलाफ थे लेकिन उन्होंने फिर भी मुझसे शादी करने का फैसला किया. मुझे उम्मीद है कि वो मुझे जल्द ही अपना लेंगे और फिर एक दिन मैं अपने ससुराल वालों की सेवा कर पाऊंगी.'

किसी ने सच ही कहा है कि अगर किसी से आप सच्चा प्यार करते है तो उसे मुक्कमल करने के लिए आपको कोई भी सरहद या किसी भी तरह का बंधन नहीं रोक पाता है. आज जुनैद और जया की  मोहब्बत की चर्चा हर जगह हो रही है. 

ये भी पढ़ें: ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए पाकिस्तान में पहला स्कूल खुला, 30 का एडमिशन

बता दें कि इससे पहले केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में पहली बार कानूनी रूप से एक ट्रांसजेंडर जोड़े ने स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत पारंपरिक रस्मों रिवाज से शादी की थी.

तैंतीस साल के ईशान ने महिला से पुरुष बनने के लिए सर्जरी करवाई थी, जबकि 31 साल की सूर्या ने पुरुष से महिला बनने के लिए सर्जरी करवाई थी. सूर्या एक टीवी एंकर और ट्रांसजेंडर कल्याण बोर्ड की एक राज्य समिति सदस्य है, जबकि ईशान एक व्यवसायी हैं.