BREAKING NEWS
  • राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद मदन लाल सैनी का निधन- Read More »
  • टीएमसी मंगलवार को राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण का जवाब देगी- Read More »
  • बाबा राम-रहीम को पैरोल पर रिहा करने के लिए हरियाणा पुलिस ने की सिफारिश, जानिए क्यों- Read More »

मिर्ची यज्ञ करने वाले बाबा वैराग्यानंद लेंगे जल समाधि, कलेक्टर से मांगी अनुमति

News State Bureau  | Reported By : शुभम गुप्ता |   Updated On : June 14, 2019 10:34 AM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

नई दिल्ली:  

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दौरान भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह के समर्थन में मिर्ची यज्ञ करने वाले बाबा वैराग्यानंद ने जल समाधि लेने का ऐलान किया है. इसके लिए बाबा वैराग्यानंद ने भोपाल जिलाधीश से समाधि लेने की अनुमति मांगी है. 

यह भी पढ़ें- इंदौर नगर निगम के बजट सत्र के दौरान हंगामा, कांग्रेसियों ने की हाथापाई

उल्लेखनीय है कि बाबा वैराग्यानंद ने लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह को चुनाव जिताने के लिए राजधानी के कोहे फिजा इलाके में मिर्ची यज्ञ किया था. इसी के दौरान उन्होंने ऐलान किया था कि यदि दिग्विजय सिंह लोकसभा चुनाव में भोपाल सीट से चुनाव नहीं जीते तो वह (बाबा वैराग्यानंद) जल समाधि ले लेंगे. बाद लोकसभा चुनाव के नतीजे आने और दिग्विजय सिंह की पराजय के बाद बाबा वैराग्यानंद से जल समाधि लेने को लेकर काफी सवाल उठे.

इस बीच बाबा अचानक गायब हो गए और उत्तर प्रदेश में रमजान के दौरान एक रोजा इफ्तार पार्टी में दिखाई दिए. लेकिन मीडिया के सवालों पर उनके द्वारा बार-बार टिप्पणी करने से मना किया. कुछ लोगों ने बाबा को ढूंढकर लाने वाले को लाख रुपए देने का ऐलान भी किया गया था. बाबा का एक ऑडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें वो बातचीत करने वाले एक युवक को आक्रोशित होकर कह रहे थे कि तुम कौन होते हो मुझसे पूंछने वाले कि मैं जल समाधि कब लूंगा या नही लूंगा.

यह भी पढ़ें- बिजली संकट को लेकर मध्य प्रदेश में हाहाकार, बीजेपी और कांग्रेस में बढ़ी तकरार

इसके बाद आज अचानक बाबा ने भोपाल जिलाधीश को पत्र लिखकर 16 जून को दोपहर 2 बजकर 11 मिनट पर जल समाधि लेने का ऐलान करते हुए अनुमति मांगी है. बाबा ने कहा है कि मैं अपनी बात पर अटल हूं और जो प्रण लिया है उसे अवश्य पूर्ण करुंगा.

यह वीडियो देखें-  

First Published: Friday, June 14, 2019 10:34 AM

RELATED TAG: Water Samadhi, Baba Vairagyanand, Bhopal, Madhya Pradesh, Digvijay Singh,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो