logo-image

Madhya Pradesh Election: दिग्विजय सिंह का दावा, एमपी में 132 से अधिक सीट जीतकर सरकार बनाएगी कांग्रेस

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस मध्य प्रदेश में 132 से अधिक सीट जीतकर अपनी सरकार बनाएगी.

Updated on: 30 Nov 2018, 09:02 AM

नई दिल्ली:

मध्यप्रदेश में वो़टिंग पूरी हो चुकी है लेकिन नेताओं के बयान का सिलसिला अब भी जारी है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस मध्य प्रदेश में 132 से अधिक सीट जीतकर अपनी सरकार बनाएगी. उन्होंने कहा, 'साल 2013 में हुए विधानसभा चुनाव में प्रदेश में लगभग 3 फीसदी फर्जी मतदाता थे लेकिन इस बार हमने मतदाता सूची से ऐसे लोगों की लगभग छंटनी करवा दी है.'

सिंह ने ये भी कहा कि चुनाव में जीत के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपना दिल, दिमाग, शरीर और आत्मा सबकुछ लगा दिया. इस बार कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जीत के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी है.

उन्होंन कहा, 'इस बार चुनाव जनता और सरकार के बीच हुआ है. प्रदेश में हम 132 से अधिक सीटों पर विजय हासिल कर सरकार बनाएंगे.'

बता दें कि दिग्विजय सिंह मध्य प्रदेश में 1993 से 2003 तक 10 साल के कांग्रेस शासन काल में मुख्यमंत्री रह चुके है. वहीं पिछले 15 साल से राज्य में बीजेपी की सरकार है.

और पढ़ें: मध्यप्रदेश चुनाव: कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कसा तंज, बीजेपी का एजेंडा जुमलों से सपने दिखाओ

एमपी में कुल 230 विधानसभा सीट हैं. जिसमें कुल 75 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया. वोटों  की गिनती 11 दिसंबर को होगी.  अब देखना होगा की मध्य प्रदेश की सत्ता पर कांग्रेस अपना काबिज बना पाएगी या नहीं.