logo-image

मध्य प्रदेश : राजपुर से बीजेपी उम्मीदवार देवी सिंह पटेल का निधन, रविवार रात पड़ा दिल का दौरा

मध्य प्रदेश के राजपुर विधानसभा क्षेत्र के बीजेपी उम्मीदवार देवी सिंह पटेल का आज सुबह निधन हो गया. बताया जा रहा है उन्‍हें आज सुबह दिल का दौरा पड़ा था. हाल ही में बीजेपी ने 176 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी.इस सूची में देवी सिंह पटेल को राजपुर विधानसभा सीट से प्रत्‍याशी घोषित किया गया था. देवी सिंह चार बार राजपुर से विधायक निर्वाचित हो चुके हैं. वह राज्यमंत्री भी रह चुके हैं.

Updated on: 05 Nov 2018, 09:30 AM

बड़वानी:

मध्य प्रदेश के राजपुर विधानसभा क्षेत्र के बीजेपी उम्मीदवार देवी सिंह पटेल का रविवार रात निधन हो गया. बताया जा रहा है उन्‍हें रविवार रात दिल का दौरा पड़ा था. हाल ही में बीजेपी ने 176 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी.इस सूची में देवी सिंह पटेल को राजपुर विधानसभा सीट से प्रत्‍याशी घोषित किया गया था. देवी सिंह चार बार राजपुर से विधायक निर्वाचित हो चुके हैं. वह राज्यमंत्री भी रह चुके हैं.

पूर्व राज्य मंत्री देवीसिंह पटेल का निधन देर रात उनके गांव बांदारकच्छ में हार्ट अटैक से उनका निधन हो गया. उमा भारती सरकार में देवी सिंह राज्य मंत्री थे. वह 3 बार अनज्ड़ से विधायक रहे और 2008 में परिशिमन के बाद राजपुर से चुनाव लड़े और जीते .इसके बाद 2013 में बाला बच्चन से चुनाव हारने के बाद भाजपा ने इस बार फिर राजपुर से टिकट देकर विश्वास जताया था. उनकी अंत्येष्टि आज दोपहर 3 बजे उनके ग्रह ग्राम बांदारकच्छ में होगी. इस बार कांग्रेस नेता बाला बच्चन के सामने चुनाव लड़ रहे थे. बीजेपी ने एक बार फिर उन पर भरोसा जताते हुए टिकट फाइनल किया था. बता दें कि मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों पर 28 नवंबर को मतदान होना है. वोटों की गिनती 11 दिसंबर को होगी. राज्य में पिछले तीन कार्यकाल से बीजेपी की सरकार है.

calenderIcon 15:53 (IST)
shareIcon

इंदौर की सीटों के जल्‍द घोषित होंगे बीजेपी कंडीडेट


इंदौरः मध्य प्रदेश टिकट वितरण को लेकर चल रही कशमकश की स्थिति को देखते हुए सोमवार को नरेंद्र सिंह तोमर और विनय सहस्त्रबुद्धे सांसद सुमित्रा महाजन से मिलने उनके घर पहुंचे. इंदौर के लिए नामों को लेकर फिलहाल घोषणा नहीं की गई है, लेकिन सुमित्रा महाजन इस पूरी प्रणाली से नाराज नजर आ रही है यही कारण है की नरेंद्र सिंह तोमर और विनय सहस्त्रबुद्धे को उनके निवास पर उन्हें मनाने आना पड़ा. लगभग 45 मिनट की चर्चा के बाद तोमर ने कहा कि टिकटों को लेकर जो चर्चा की जानी थी, वह पूरी हो चुकी है. जल्दी सभी के नाम घोषित किए जाएंगे.

calenderIcon 15:31 (IST)
shareIcon

रमन सिंह के राज में कोई भी भूखा पेट नहीं सोता: स्‍मृति


जांजगीरः जिले के चाम्पा विधानसभा में सोमवार को स्मृति ईरानी ने एक चुनावी सभा में कहा कि रमन सिंह ने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ योजना को पूरे छत्तीसगढ़ में लागू किया. छत्तीसगढ़ का सौभाग्‍य है कि रमन सिंह के नेतृत्व में कोई भी भूखा पेट नहीं सोता. उन्‍होंने कहा कि लक्ष्मी जी कमल के फूल में बैठ कर आतीं हैं.

calenderIcon 13:08 (IST)
shareIcon

बीजेपी प्रत्याशी रामदयाल उईके के वाहन में तोड़फोड़


कोरबा: रविवार कि रात विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के दौरान 200 ग्रामीणों ने तानाखार से बीजेपी प्रत्याशी रामदयाल उईके को रोक लिया. रास्‍ते के विवाद को लेकर उइके के वाहन में तोड़फोड़ किया गया. पाली थाना में ग्रामीणों के खिलाफ उइके ने लिखित शिकायत की है.

calenderIcon 10:31 (IST)
shareIcon

नक्सली कमांडर रणदेब समेत 5 ढेर


सुकमाः ओडिसा के मलकानगिरी जिले में 5 नक्सली ढेर.एसपी जगमोहन मीणा ने बताया कि भैजंगवाड़ा के जंगल में हुई मुठभेड़ में 5 हथियार एक हैंड ग्रेनेड बरामद हुए हैं वहीं नक्सली कमांडर रणदेब भी मारा गया है.

calenderIcon 10:26 (IST)
shareIcon

पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल ग़ौर बोले- लड़ूंगा तो पार्टी से ही 


भोपालः पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल ग़ौर बोले मुझे भरोसा है टिकट मुझे मिलेगा .प्रधानमंत्री मुझे बोल कर गए हैं कि आप चुनाव लड़ेंगे .मैं कभी निर्दलीय चुनाव नहीं लड़ूंगा . लड़ूंगा तो पार्टी से ही वरना नहीं लड़ूंगा.

calenderIcon 10:17 (IST)
shareIcon

चेकिंग में बरामद हुआ 2 किलो सोना


छतरपुरः पुलिस चेकिंग के दौरान मिला भाग रही गाड़ी का पीछा कर पुलिस ने दो किलो सोना बरामद किया है. यह सोना एक सफेद कार से दिल्ली से सतना ले जाया जा रहा था. नौगांव थाने के दौरिया में पकड़ी गई इस कार से अंकित जौहरी नामक युवक को पुलिस दबोच लिया. उसके बैग से ये सोना बरामद हुआ है.

calenderIcon 10:12 (IST)
shareIcon

घर में विस्‍फोट से एक परिवार के दो लोगों की मौत


गुनाः अवैध रूप से आतिशबाज़ी बनाते समय घर में विस्‍फोट से एक परिवार के दो लोगों की मौत हो गई और महिला गंभीर रूप से घायल हो गई. चाचौडा के खतोली मोहल्ले में हुए इस हादसे में घायल महिला का जिला चिकित्सालय में इलाज चल रहा है.

calenderIcon 10:07 (IST)
shareIcon

नागौद से कांग्रेस विधायक यादवेंद्र सिंह की गाड़ी जब्‍त


सतना: आचार संहिता का उल्लंघन के आरोप में नागौद से कांग्रेस विधायक यादवेंद्र सिंह की गाड़ी को पुलिस ने जब्‍त कर लिया है. विधायक की गाड़ी में अनाधिकृत रूप से हूटर, सर्च लाइट व कांग्रेस का झंडा मिला है. गाड़ी पर विधायक पदनाम की नेम प्लेट भी गाड़ी पर लगी पाई गई.

calenderIcon 09:44 (IST)
shareIcon

1000 किलो मावा जांच में नकली निकला


ग्वालियर से इंदौर पहुंचा 1000 किलो मावा जांच में नकली निकला. खाद्य विभाग ने इसे नष्ट करने के लिए सुझाव दिया है. इसके अलावा मुरैना से मोर बाजार आ रहा 280 किलो मावा और कोटा भेजा जा रहा 255 किलो पनीर जब्त.

calenderIcon 09:39 (IST)
shareIcon

नक्सल प्रभावित इलाके के 76 बूथ किए गए शिफ्ट


रायपुरः घोर नक्सल प्रभावित बीजापुर इलाके के 76 बूथ शिफ्ट किए गए हैं. विषमता और नक्सली जोखिम के चलते शिफ्ट किए गए हैं ये बूथ.