logo-image

Navratri Shopping: दिल्ली के ये 3 बाजार है नवरात्रि शॉपिंग के लिए बेस्ट! बहुत सस्ते में मिलेगा अच्छा सामान

नवरात्रि की शॉपिंग बहुत सस्ते में कर सकते हैं. इस आर्टिकल में हम दिल्ली की तीन बहुत सस्ती जगहें बताने जा रहे हैं, जहां खरीददारी होगी बेहद आसान...

Updated on: 09 Oct 2023, 08:38 AM

नई दिल्ली:

हिंदू धर्म में शारदीय नवरात्रि का बहुत महत्व है. इस साल ये नवरात्रि 15 अक्टूबर 2023 से शुरू हो रही है, जोकि 24 अक्टूबर 2023 तक चलेगी. इसे लेकर घर से लेकर बाजार तक, हर जगह तैयारियां शुरू हो गई है. हर तरफ तरह-तरह की साज-सजावट और रंग-बिरंगे पूजा के सामान मिल रहे हैं. यानि बाजारों के चप्पे-चप्पे पर इसबार शारदीय नवरात्रि की धूम नजर आ रही है. हालांकि इसी बीच महंगाई भी बहुत है, ऐसे में अगर आप बहुत ही सस्ते में बहुत ही अच्छा सामान खरीदना चाहते हैं, तो हम ऐसी 3 जगहें बताने जा रहे हैं... 

1. लाजपत नगर- 

लाजपत नगर दिल्ली के तमाम मशहूर बाजारों में से एक है, जहां आपको आसानी से नवरात्रि के कपड़े, माता के पूजन की सामग्री, साथ ही साथ कन्या पूजन के लिए तोहफे इत्यादी मिल जाएंगे. न सिर्फ इतना, बल्कि यहां नवरात्रि के अतिरिक्त कपड़ों का भी बहुत बड़ा मार्केट है, जहां आपको ब्रांडेड कपड़ों के साथ-साथ तरह-तरह के फुटवियर भी मिल जाएंगे. साथ ही खाने की भी कई सारी दुकाने है. 

2. करोल बाग- 

करोल बाग भी अपनी कम कीमत में अच्छे सामान के लिए काफी मशहूर जगह है. यहां आपको बहुत ही सस्ते दरों में बेहतरीन ऑप्शन और क्वालिटी का सामान मिल जाएगा. इसके अतिरिक्त यहां आप रोजाना काम आने वाले सामान भी खरीद सकते हैं, जिनके लिए आपको बहुत कम पैसे चुकाने होंगे. एक और खास बात, यहां एक अलग से मार्केट है, जहां आप क्रॉकरी, होम डेकोर जैसे कई सारे सामान बहुत सस्ते में खरीद सकते हैं.

3. सरोजनी नगर-

दिल्ली वालों के लिए शॉपिंग की जन्नत है सरोजनी, कई गानों-फिल्मों में इसका जिक्र अक्सर होता है. सरोजनी नगर मार्केट में भी आप नवरात्रि की शॉपिंग बहुत ही बेहतरीन ढंग से कर सकते हैं. यहां आपको सबकुछ मिलेगा, पूजन की सामग्री, थाली, साज-सजावट का सामान और हर वो चीज, जो आपकी इसबार की नवरात्रि को परफेक्ट बनाएगी.