logo-image

मसूरी घूमने का बना रहे प्लान? ये है टॉप 4 बेस्ट होटल

गढ़वाल हिमालय की सुरम्य पहाड़ियों में बसा मसूरी एक आकर्षक हिल स्टेशन है, जो अपने लुभावने दृश्यों और सुखद जलवायु के लिए जाना जाता है. यह शहर यात्रियों की विविध आवश्यकताओं को पूरा करने वाले विभिन्न प्रकार के होटलों से सुसज्जित है.

Updated on: 07 Mar 2024, 03:06 PM

नई दिल्ली :

गढ़वाल हिमालय की सुरम्य पहाड़ियों में बसा मसूरी एक आकर्षक हिल स्टेशन है, जो अपने लुभावने दृश्यों और सुखद जलवायु के लिए जाना जाता है. यह शहर यात्रियों की विविध आवश्यकताओं को पूरा करने वाले विभिन्न प्रकार के होटलों से सुसज्जित है. पुरानी दुनिया के आकर्षण से भरपूर औपनिवेशिक युग की विरासत संपत्तियों से लेकर समकालीन सुविधाओं की पेशकश करने वाले आधुनिक रिसॉर्ट्स तक, मसूरी के होटल हर यात्री के लिए विकल्पों की एक श्रृंखला प्रदान करते हैं. त्वरित यात्रा के लिए मसूरी के इन सर्वोत्तम होटलों पर एक नज़र डालें.

Welcomhotel The Savoy

यह शहर के सामाजिक जीवन का केंद्र रहा है, इसने 1930 के भारत-अफगान सम्मेलन और कई प्रतिष्ठित अतिथियों जैसे ऐतिहासिक कार्यक्रमों की मेजबानी की है. इसके अलावा, यह होटल कई वर्षों से बॉलीवुड की पसंदीदा पृष्ठभूमि रहा है. एक सदी से भी अधिक समय से अपने पुराने विश्व के आकर्षण और शाश्वत लालित्य के साथ, वेलकमहोटल द सेवॉय ने समकालीन दुनिया से राहत की तलाश करने वालों के लिए एक तरह का अनुभव बनाने की कला में महारत हासिल की है और स्थायी यादें उत्पन्न करता है, जो लंबे समय तक बनी रहती हैं. 

Ramada by Wyndham,Mussoorie Mall Road

त्वरित और सुस्वादु यात्रा के लिए एक और संपत्ति रमाडा बाय विंडहैम हो सकती है, जो मॉल रोड पर स्थित है और सभी रेस्तरां और कैफे, लाल टिब्बा और भारत के पहले तिब्बती मंदिर शेडुप चोफेलिंग बौद्ध मंदिर तक आसान पहुंच प्रदान करती है. कमरों में सभी आवश्यक और लक्जरी सुविधाएं हैं, जो निश्चित रूप से आपके अनुभव को यादगार बना देंगी और इन-हाउस रेस्तरां पकवान में पाक व्यंजनों का आनंद लेना न भूलें, जो कॉन्टिनेंटल के साथ-साथ पहाड़ी भोजन भी प्रदान करता है. 

JW Marriott Mussoorie Walnut Grove Resort & Spa

यह 5-सितारा लक्जरी संपत्ति शादी और छुट्टियों के लिए आदर्श गंतव्य है. घाटी के दृश्य और हरे-भरे हरियाली से घिरा, यह होटल गढ़वाल हिमालय पर्वतमाला की तलहटी में स्थित है और इसमें 115 अत्याधुनिक कमरे हैं जो घाटियों के सुंदर दृश्य पेश करते हैं. यहां, आपको सबसे अच्छा आनंद लेने का मौका मिलेगा. पूरे दिन चलने वाले डाइनिंग रेस्तरां, जेडब्ल्यू कैफे में पाक व्यंजनों का आनंद लें. जो लोग एशियाई व्यंजन पसंद करते हैं, उनके लिए उनके पास एक तेप्पन रेस्तरां है जो मसूरी में चीनी, जापानी और थाई पसंदीदा के साथ तेप्पनयाकी शैली में तैयार किए गए पैन-एशियाई व्यंजन लाता है. उनके पास ट्राउट हाउस ग्रिल और बार और विस्टेरिया डेक भी है. 

WelcomHeritage Kasmanda Palace

यह एक वेलकमहेरिटेज होटल है जो दून घाटी और हिमालय के शानदार दृश्य पेश करता है. तीन एकड़ में फैला, यह 29 कुंजी महल एक वास्तविक जीवित संग्रहालय है और इसमें कमरों की तीन श्रेणियां हैं. मैगनोलिया रेस्तरां कसमंडा की राजमाता विद्यावती देवी को समर्पित है और भारतीय, महाद्वीपीय, चीनी और यहां तक ​​कि स्थानीय व्यंजन परोसता है. महल का बेल्वेडियर लाउंज कसमंडा के युवराज दिवाकर प्रकाश सिंह जी को समर्पित है, और इसमें उनकी कुछ निजी वस्तुएं और यादगार वस्तुएं शामिल हैं, जो इसे एक बहुत ही आरामदायक और आनंददायक कमरा बनाती है, जहां आप आराम से बैठ सकते हैं और एक गर्म कप कॉफी पीते हुए एक किताब का आनंद ले सकते हैं.