logo-image

Toilet Restaurant: देश का अनोखा रेस्टोरेंट, जहां टॉयलेट सीट में परोसा जाता है खाना

Toilet Restaurant एक प्रकार का रेस्टोरेंट है जो शौचालय (toilet) के थीम पर आधारित होता है. इस रेस्टोरेंट में, भोजन को शौचालय के बर्तनों और अन्य वस्तुओं में परोसा जाता है

Updated on: 07 Mar 2024, 02:43 PM

New Delhi:

Toilet Restaurant एक प्रकार का रेस्टोरेंट है जो शौचालय (toilet) के थीम पर आधारित होता है. इस रेस्टोरेंट में, भोजन को शौचालय के बर्तनों और अन्य वस्तुओं में परोसा जाता है. रेस्टोरेंट में बैठने की व्यवस्था भी शौचालय के थीम पर आधारित होती है. Toilet Restaurant की शुरुआत ताइवान में हुई थी. पहला Toilet Restaurant 1999 में ताइपे में खोला गया था. तब से, यह थीम दुनिया भर में लोकप्रिय हो गया है और अब कई देशों में Toilet Restaurant हैं. Toilet Restaurant में जाने के कई कारण हैं. कुछ लोग इसे मजेदार और अनोखा अनुभव मानते हैं. कुछ लोग इसे एक तरह से सामाजिक टिप्पणी मानते हैं. कुछ लोग इसे सिर्फ एक अलग तरह का भोजन अनुभव मानते हैं.

Toilet Restaurant कहाँ है?

दुनिया के प्रसिद्ध Toilet Restaurant:

Modern Toilet: यह ताइवान में स्थित Toilet Restaurant है. यह पहला Toilet Restaurant था और यह दुनिया भर में सबसे प्रसिद्ध Toilet Restaurant में से एक है.
The Restroom Cafe: यह अमेरिका में स्थित Toilet Restaurant है. यह लॉस एंजिल्स में स्थित है और यह अमेरिका का पहला Toilet Restaurant था.
Kawaii Monster Cafe: यह जापान में स्थित Toilet Restaurant है. यह टोक्यो में स्थित है और यह एक बहुत ही रंगीन और अनोखा Toilet Restaurant है.
Bunker Restaurant: यह न्यूजीलैंड में स्थित Toilet Restaurant है. यह ऑकलैंड में स्थित है और यह एक भूमिगत बंकर में स्थित है.

प्रसिद्ध भारतीय Toilet Restaurant हैं:

The Toilet Cafe: यह दिल्ली में स्थित Toilet Restaurant है. यह कनॉट प्लेस में स्थित है और यह भारत का पहला Toilet Restaurant है.
The Loo: यह मुंबई में स्थित Toilet Restaurant है. यह बांद्रा में स्थित है और यह एक बहुत ही लोकप्रिय Toilet Restaurant है.
The Potty Seat: यह बेंगलुरु में स्थित Toilet Restaurant है. यह जयनगर में स्थित है और यह एक बहुत ही अनोखा Toilet Restaurant है.
Toilet Restaurant एक मजेदार और अनोखा अनुभव हो सकता है. यदि आप कुछ अलग और रोमांचक ढूंढ रहे हैं, तो Toilet Restaurant एक अच्छा विकल्प हो सकता है.