logo-image

जीएसटी के विरोध में श्रीनगर में प्रदर्शन, प्रशासन ने शहर में लगाया प्रतिबंध

फिलहाल जम्मू एवं कश्मीर ही एकमात्र ऐसा राज्य है, जहां जीएसटी लागू नहीं हुआ है।

Updated on: 01 Jul 2017, 01:27 PM

नई दिल्ली:

जम्मू एवं कश्मीर में वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के विरोध में शनिवार को आहूत बंद का ऐलान किया गया है। बंद के मद्देनजर प्रशासन ने शहर के कई हिस्सों में प्रतिबंध लगा दिया है।

बता दें कि कश्मीर ट्रेडर्स एंड मैन्युफैक्चर्स फेडरेशन (केटीएमएफ) के अध्यक्ष मुहम्मद यासीन खान ने घाटी में बंद का आह्वान किया है। फिलहाल जम्मू एवं कश्मीर ही एकमात्र ऐसा राज्य है, जहां जीएसटी लागू नहीं हुआ है।

जिसके बाद कश्मीर में सभी दलों के बीच आपसी सहमति बनाने के लिए महबूबा सरकार ने 4 जुलाई को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है। सरकार चाहती है कि जीएसटी पर सभी दलों की सहमति बनाई जाए और विधानसभा द्वारा इसे मंजूरी मिले।

मुफ्ती सरकार को उम्मीद है कि 6 जुलाई से कश्मीर में भी जीएसटी लागू कर दिया जाएगा। बता दें कि देश में सबसे बड़े कर सुधार को शुक्रवार मध्यरात्रि से लागू कर दिया गया। 

राज्य में शनिवार सुबह से ही दुकानें और सार्वजनिक परिवहन के साधन बंद है। हालांकि, इस बीच अमरनाथ तीर्थयात्रियों के जत्थे को रवाना कर दिया गया।पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों को खानयार, रैनवाड़ी, नौहट्टा, एम.आर.गंज, सफा कदाल इलाकों में तैनात किया गया है।

कश्मीर में 6 जुलाई से जीएसटी हो सकता है लागू, मुफ़्ती सरकार ने विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया

IANS इनपुट के साथ