logo-image

जम्मू एवं कश्मीर : बर्फबारी के बाद अब फिसलन भरी सड़को के कारण लोग घरों में बैठने को मजबूर, तस्वीरों में देखें

लेकिन मौसम विभाग ने रविवार से 10 जनवरी तक मौसम में सुधार का अनुमान जताया है.

Updated on: 06 Jan 2019, 11:35 AM

नई दिल्ली:

जम्मू एवं कश्मीर में रविवार सुबह के न्यूनतम तापमान में भले ही ज्यादा गिरावट दर्ज नहीं की गई है लेकिन श्रीनगर  और अन्य कस्बों में लोग फिसलन भरी सड़कों के कारण आवाजाही से बच रहे हैं. लेकिन मौसम विभाग ने रविवार से 10 जनवरी तक मौसम में सुधार का अनुमान जताया है. शहर और कस्बों में सड़कों पर यातायात नहीं दिखाई दे रहा. श्रीनगर शहर का रविवार को न्यूनतम तापमान शून्य से 1.2 डिग्री सेल्सियस नीचे, पहलगाम का शून्य से 7.9 डिग्री नीचे और गुलमर्ग का शून्य से 9 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. लेह शहर का न्यूनतम तापमान शून्य से 10.3 डिग्री नीचे और कारगिल का न्यूनतम तापमान शून्य से 18.6 डिग्री नीचे दर्ज किया गया, जो रात का सबसे कम तापमान रहा. जम्मू शहर का न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस, कटरा का 9.2 डिग्री, बटोट का शून्य से 0.8 डिग्री नीचे, बनिहाल का शून्य से 0.5 डिग्री नीचे और भदरवाह का 1.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

यह भी पढ़ें- दिल्ली-NCR में रूक-रूककर हो रही है बारिश, बढ़ी ठंड लेकिन प्रदूषण से राहत नहीं

श्रीनगर में शनिवार सुबह तक 10 इंच की रिकॉर्ड बर्फ की मोटी परत बनी. वहीं, गुलमर्ग के प्रसिद्ध स्की-रिजॉर्ट में भी 2 फीट तक बर्फ जमी. इसके अलावा काजीगुंड 11 इंच, कुकर्नाग में 3 इंच, पहलगाम में 16 इंच और कुपवाड़ा में 17 इंच तक बर्फ अभी तक पड़ चुकी है.


वहीं शनिवार हुई इस बर्फबारी की वजह से श्रीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से कई फ्लाइट्स रोक दी गईं थी. 4 जनवरी को यहां रात में तापनान माइनस 1.3 डिग्री था. यहां देखिए इस बर्फबारी की कश्मीर और हिमाचल से शानदार तस्वीरें...