logo-image

कठुआ गैंगरेप: आरोपियों का समर्थन करने वाले बीजेपी मंत्री चंद्र प्रकाश गंगा और लाल सिंह ने दिया इस्तीफा

जम्मू-कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) मंत्री चंद्र प्रकाश गंगा और लाल सिंह ने आज अपना इस्तीफा प्रदेश अध्यक्ष सत शर्मा को सौंप दिया।

Updated on: 13 Apr 2018, 10:15 PM

highlights

  • कठुआ गैंगरेप में आरोपियों का समर्थन कर रहे बीजेपी के मंत्रियो ने दिया इस्तीफा 
  •  मुफ्ती पर अपनी ही पार्टी के मंत्रियों तथा विधायकों का भारी दबाव था

जम्मू:

कठुआ में आठ साल की बच्ची के साथ गैंग रेप और उसके बाद उसकी हत्या करने के मामले के आरोपियों के समर्थन में आयोजित एक रैली में शामिल होने वाले बीजेपी के दो मंत्रियों ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया। 

घटनाक्रम के जानकार सूत्रों ने कहा कि मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग करने के बाद दोनों मंत्रियों -चौधरी लाल सिंह और चंदर प्रकाश गंगा- ने राज्य भाजपा अध्यक्ष सतपाल शर्मा को सौंप दिया।

पिछले महीने हिंदू एकता मंच पर आठ साल की एक बच्ची के साथ गैंग रेप करने और उसके बाद उसकी हत्या करने के मामले में आरोपी सात लोगों के समर्थन में कठुआ के हीरानगर इलाके में आयोजित एक रैली में दोनों मंत्रियों ने हिस्सा लिया था।

यद्यपि दोनों मंत्रियों ने कहा कि उनके बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया, लेकिन दोनों के खिलाफ जनता में काफी आक्रोश था।

गंगा के पास उद्योग मंत्रालय की जिम्मेदारी थी, और लाल सिंह के पास वन विभाग था।

महबूबा ने पीडीपी विधायकों और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की शनिवार को श्रीनगर में एक बैठक बुलाई है, जिसमें कठुआ दुष्कर्म व हत्या मामले में और कश्मीर घाटी में कानून-व्यवस्था के मौजूदा हालात में भावी कार्रवाई पर विचार किया जाएगा।