logo-image

IPL : पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों की मदद के लिए आगे आया BCCI, देंगे इतनी बड़ी रकम

23 मार्च को आईपीएल (IPL) का पहला मैच खेला जाएगा, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) से भिड़ेगी

Updated on: 18 Mar 2019, 08:44 AM

नई दिल्ली:

पुलवामा आतंकी (PULWAMA ATTACK) हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ (CRPF) जवानों के परिवारों की मदद के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) आगे आया है. BCCI ने 20 करोड़ रुपये दान देने का फैसला किया है. BCCI के अधिकारियों ने बताया कि 23 मार्च को पहला IPL मैच खेला जाएगा. उसी दिन आईपीएल (IPL) का उद्घाटन भी किया जाएगा. आईपीएल (IPL) के उद्घाटन के दिन भारतीय सेना के तीनों सैन्य बलों के वरिष्ठ अधिकारियों को आमंत्रित किया जाएगा. बीसीसीआई 20 करोड़ रुपये का दान सेना को देगा. यह राशि आर्मी वेलफेयर फंड औऱ राष्ट्रीय रक्षा कोष में जाएगी. 

ये भी पढ़ें - डीजल और पेट्रोल के दामों पर लगा ब्रेक, जानें आज क्या है कीमत

बीसीसीआई (BCCI) के मुताबिक इस बार आईपीएल (IPL) उद्घाटन समारोह का आयोजन भव्य नहीं होगा. इस रकम को सेना की मदद के लिए दी जाएगी. बता दें कि पिछले साल आईपीएल (IPL) के उद्धाटन में 15 करोड़ रुपये खर्च हुए थे. लेकिन इस बार बीसीसीआई (BCCI) ने रकम को बढ़ाते हुए 20 करोड़ कर दिया है और इस कुल राशि को आर्मी वेलफेयर फंड में देगा.

ये भी पढ़ें - Luck Guru : सात पाप शिव नहीं करेंगे माफ, जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन, देखें VIDEO

23 मार्च को आईपीएल (IPL) का पहला मैच खेला जाएगा. पहले दिन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) से भिड़ेगी. रायल चैलेंजर्स का कप्तान विराट कोहली (VIRAT KOHLI) हैं और चेन्नई सुपर किंग्स का कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MAHENDRA SINGH DHONI) हैं. बीसीसीआई (BCCI) दोनों स्टार क्रिकेटर के सामने ही इस राशि को आर्मी वेलफेयर फंड में डालेगा.बता दें कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. इसकी जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने ली थी. इसके बाद भारतीय सेना ने एयर स्ट्राइक कर जैश के आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया था.