logo-image

IPL 12: दिल्ली कैपिटल्स से खेलने को लेकर उत्साहित हैं संदीम लमिछाने, कही दिल की बात

संदीप लामिछाने (Sandeep Lamichhane) आईपीएल (IPL) में लगातार दूसरे सीजन में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम की ओर से खेलेंगे.

Updated on: 22 Mar 2019, 12:12 PM

नई दिल्ली:

नेपाल (Nepal) के युवा स्पिन गेंदबाज संदीप लामिछाने (Sandeep Lamichhane) का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल (IPL)) का आगामी सीजन उन्हें विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के सामने अपनी प्रतिभा को दर्शाने का मौका देगा. संदीप लामिछाने (Sandeep Lamichhane) आईपीएल (IPL) में लगातार दूसरे सीजन में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम की ओर से खेलेंगे. उन्होंने बुधवार को यहां फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में हुए दूसरे अभ्यास मैच में हिस्सा लिया.

आईपीएल (IPL) के पिछले सीजन के बारे में बताते हुए संदीप लामिछाने (Sandeep Lamichhane) ने कहा, ‘पिछला साल मेरे लिए विशेष रहा क्योंकि मुझे दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग में खेलने का मौका मिला.

और पढ़ें: लोकसभा चुनाव से पहले गौतम गंभीर का बड़ा फैसला, आज इस पार्टी में हो सकते हैं शामिल

आईपीएल (IPL) 2018 मेरे लिए मेरे करियर का सबसे यादगार पल रहेगा और मेरा मानना है कि यह टूर्नामेंट मेरे जैसे खिलाड़ियों के लिए एक बेहतरीन मंच है जो उन देशों से आते जहां टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला जाता. हमारी टीम में सैमुअल बद्री भी हैं जो वेस्ट इंडीज (West Indies) के शीर्ष स्पिन गेंदबाजों में से एक हैं और मैं उनके मार्गदर्शन में काम करने के लिए उत्साहित हूं.’

संदीप लामिछाने (Sandeep Lamichhane) ने ऑस्ट्रेलिया में हुई बिग बैश लीग में भी हिस्सा लिया जिसमें उनका प्रदर्शन शानदार रहा था.

संदीप लामिछाने (Sandeep Lamichhane) ने कहा, ‘मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल पाता हूं और यह चीज कभी-कभी मेरी लिए समस्या बन जाती है. लेकिन जब भी मुझे ऐसी लीग में खेलने का मौका मिलता है तो मैं कड़ी मेहनत करता हूं क्योंकि नेपाल (Nepal) में मुझे यह सुविधाएं नहीं मिलतीं. इसलिए मैं इन प्रतियोगिताओं में अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करता हूं.’

और पढ़ें: IPL 12: पुलवामा के शहीदों के लिए यह खास काम करेगी CSK, पहले मैच में ऐसे करेगी सम्मानित

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम अपना पहला मैच 24 मार्च को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ खेलेगी.