IPL 2018 MI vs KXIP: प्लेऑफ की रेस में बरकरार मुंबई, पंजाब को 3 रनों से हराया

आईपीएल 11 में बुधवार को खेले गए अहम मैच में मुंबई ने पंजाब को हराकर प्लेऑफ की रेस में खुद को बरकरार रखा है। मुंबई ने पंजाब को 3 रनों से हराया।

  |   Updated On : May 17, 2018 12:16 AM
मुंबई इंडियंस (ट्विटर)

मुंबई इंडियंस (ट्विटर)

नई दिल्ली:  

आईपीएल 11 में बुधवार को खेले गए अहम मैच में मुंबई ने पंजाब को हराकर प्लेऑफ की रेस में खुद को बरकरार रखा है। मुंबई ने पंजाब को 3 रनों से हराया। मुंबई 12 अंको के साथ अंकतालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई है।

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने बुधवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे अहम मैच में टॉस जीतकर मुंबई इंडियंस को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।

मुंबई इंडियंस ने केरन पोलार्ड (50) और क्रूणाल पांड्या (32) के बीच चौथे विकेट के लिए हुई अर्धशतकीय साझेदारी के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 186 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

एक समय मुंबई ने अपने चार विकेट 71 के कुल स्कोर ही खो दिए थे, लेकिन क्रूणाल और पोलार्ड ने अहम समय पर साझेदारी करते हुए 65 रनों की साझेदारी कर टीम को संभाला।

पहले बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार यादव (27) ने अपने बल्ले से एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम को अच्छी शुरुआत दी।

हालांकि इस मैच में उनके जोड़ीदार इविन लुइस का बल्ला नौ रन ही बना पाया और वह 3.1 ओवरों में 37 के कुल स्कोर पर एंड्रयू टाई का शिकार बने।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम ने पूरे ओवर खेलने के बाद पांच विकेट खोकर 183 रन ही बना सकी।

पंजाब के लिए सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने 60 गेंदों में 10 चौके और तीन छक्कों की मदद से 94 रन बनाए। एरॉन फिंच ने 35 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 46 रनों की पारी खेली।

पहली पारी खेलने उतरी मुंबई के लिए केरन पोलार्ड ने सबसे ज्यादा 50 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 23 गेंदों का सामना किया और पांच चौके तथा तीन छक्के लगाए।

उनके अलावा क्रुणाल पांड्या ने 23 गेंदों में एक चौके और दो छक्कों की मदद से 32 रनों की पारी खेली। इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 65 रनों की साझेदारी कर मुंबई को चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने में मदद की।

पंजाब के लिए एंड्रयू टाई ने चार ओवरों में 16 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए। रविचंद्रन अश्विन ने दो विकेट लिए। अंकित राजपूत और मार्कस स्टोइनिस को एक-एक विकेट मिला।

और पढ़ें: डे-नाइट टेस्ट न खेलने पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मार्क वॉ ने भारत को बताया मतलबी

First Published: Thursday, May 17, 2018 12:10 AM

RELATED TAG: Cricket, Ipl, Ipl 2018, Ipl 2018 Kxip, Ipl 2018,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो